Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दुनियाभर में इतने करोड़ लोगों ने देखी मेगन और प्रिंस हैरी की शाही शादी, एक रिपोर्ट से हुआ खुलासा

विंडसर कैसल के ऐतिहासिक सेंट जॉर्ज चैपल में प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल के शाही शादी समारोह को दुनिया भर के लगभग एक अनुमान के मुताबिक इतने करोड़ लोगों ने टेलीविजन पर देखा।

दुनियाभर में  इतने करोड़ लोगों ने देखी मेगन और प्रिंस हैरी की शाही शादी, एक रिपोर्ट से हुआ खुलासा

विंडसर कैसल के ऐतिहासिक सेंट जॉर्ज चैपल में प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल के शाही शादी समारोह को दुनिया भर के लगभग 190 करोड़ लोगों ने टेलीविजन पर देखा। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

चैपल में कल ब्रिटेन की महारानी समेत 600 अतिथियों की उपस्थिति में 33 वर्षीय प्रिंस हैरी और 36 वर्षीय मेगन विवाह बंधन में बंध गए।

‘डेली एक्सप्रेस’ के मुताबिक, ‘‘मेगन और प्रिंस हैरी कैंटबरी के आर्चबिशप जस्टिन वेल्बी के सामने परिणय सूत्र में बंध गए और साथ निभाने का वचन लिया। दुनिया भर के करीब 190 करोड़ लोगों ने टेलीविजन पर इस शादी समारोह को देखा। ’’

जब ससेक्स के नये ड्यूक और डचेस खुली बग्घी एस्कॉट लैंडो में सवार होकर बाहर निकले , तो लगभग एक लाख लोग उन्हें देखने के लिए घर से बाहर निकले।

शादी समारोह के समापन के बाद राजघराने ने ट्वीट किया, ‘‘विंडसर में आने वाले हरेक व्यक्ति और पूरे ब्रिटेन, राष्ट्रमंडल और दुनिया भर के लोगों को आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। एक बार फिर नव- विवाहित दंपति व ससेक्स के ड्यूक और डचेस को बधाई।

Next Story
Top