Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नीरव मोदी को नहीं जारी किया गया एक से ज्यादा पासपोर्टः विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि नीरव मोदी का पिछला पासपोर्ट रद्द होने के बाद ही नया पासपोर्ट जारी किया गया था। किसी भी स्तर पर उसके पास एक से अधिक वैध पासपोर्ट नहीं थे।

नीरव मोदी को नहीं जारी किया गया एक से ज्यादा पासपोर्टः विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि नीरव मोदी का पिछला पासपोर्ट रद्द होने के बाद ही नया पासपोर्ट जारी किया गया था। किसी भी स्तर पर उसके पास एक से अधिक वैध पासपोर्ट नहीं थे। फरवरी में उसका पासपोर्ट सस्पेंड किया गया और बाद में रद्द कर दिया गया।

रवीश कुमार ने बताया कि हमने बहुत सारे देशों के समहू को संदेश भेजकर मदद मांगी है कि नीरव मोदी के प्रवेश को रोकें और अगर वह किसी देश में रह रहा है तो हमें सूचित करें। अब तक हमें नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के संबंध में अनुरोध नहीं मिला है।
बता दें कि अब तक खबरें सामने आ रही थीं कि नीरव मोदी के पास उसके नाम से छह पासपोर्ट हैं। बताया गया कि ये पासपोर्ट एक ही नाम से जारी किए गए, लेकिन सभी के पासपोर्ट नंबर अलग-अलग हैं। नीरव मोदी के पास छह पासपोर्ट होने की खबरें आने के बाद ये सवाल उठ रहे हैं कि आखिर कैसे वो ये करने में कामयाब हुआ है। इस पर अब विदेश मंत्रालय की सफाई आई है।
Next Story
Top