Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''हजार लफ्जों से ज्यादा बयां करती है मोदी-जिनपिंग की ये तस्वीर''

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भारत की अध्यक्षता के दौरान ब्रिक्स की गतिशीलता की तारीफ की।

भारत और चीन के बीच शुक्रवार को सिक्किम सीमा विवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिंगपिंग के बीच जो वार्ता हुई उसपर भारत ने विस्तार में जाने से मना कर दिया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि हमने ट्वीट किया कि दोनों नेताओं ने मुद्दों पर चर्चा की। विभिन्न मोद्दों मतलब अलग-अलग मुद्दे और मेरा कोई और मतलब नहीं था। मैं आप पर छोड़ता हूं आप क्या मतलब निकालते हैं।

जब बागले से पूछा गया कि दोनों को तस्वीर में मुस्कराते हुए दिखाया गया है तो क्या इसका मतलब ये है कि तनाव में कमी आई है, तो उन्होंने जवाब दिया कि ये पुरानी कहावत है कि तस्वीर लफ्जों से ज्यादा बयां करती है।
पीएम मोदी ने चीन की अध्यक्ष्ता में ब्रिक्स ब्राजील, रूस, भारत, चीन, दक्षिण अफ्रीका समूह में गतिशीलता की तारीफ की। मोदी ने बीजिंग में होने वाले ब्रिक्स के आगामी शिखर सम्मेलन के लिए पूरा समर्थम देने की बात कही है। ब्रिक्स नेताओं की एक अनौपचारिक बैठक के दौरान पीएम मोदी ने सभी से आतंकवाद से लड़ने और वैश्विक आर्थिक वृद्धि में तेजी लाने की अपील की।
चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भारत की अध्यक्षता के दौरान ब्रिक्स की गतिशीलता की तारीफ की। गौरतलब है कि इस बार चीन को ब्रिक्स की अध्यक्षता दी गई है।
Next Story
Top