Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Me Too अभियान: यौन उत्पीड़न की शिकार पीड़िताओं से संपर्क कर रहा है महिला आयोग

राष्ट्रीय महिला आयोग ने उन सभी महिलाओं से निजी तौर पर संपर्क साधने की प्रक्रिया आरंभ की है जिन्होंने ''मी टू अभियान'' के तहत अपने साथ हुए उत्पीड़न की घटनाओं का उल्लेख किया है।

Me Too अभियान: यौन उत्पीड़न की शिकार पीड़िताओं से संपर्क कर रहा है महिला आयोग

राष्ट्रीय महिला आयोग ने उन सभी महिलाओं से निजी तौर पर संपर्क साधने की प्रक्रिया आरंभ की है जिन्होंने 'मी टू अभियान' के तहत अपने साथ हुए उत्पीड़न की घटनाओं का उल्लेख किया है।

अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने 2008 में एक फिल्म के सेट पर नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है जिसके बाद हॉलीवुड के 'मी टू' की तर्ज पर भारत में अभियान शुरू हुआ है।

नाना पाटेकर ने तनुश्री के आरोपों का खंडन किया है। मनोरंजन जगत और मीडिया उद्योग में यौन उत्पीड़न के अपने अनुभव सोशल मीडिया पर और अधिक महिलाओं द्वारा साझा किये जाने के कारण आंदोलन ने जोर पकड़ा है।

इसे भी पढ़ें- किसानों के कल्याण के लिए काम कर रही है केंद्र सरकार: पीएम मोदी

महिला आयोग के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि महिला आयोग मीडिया में प्रकाश में आए विभिन्न यौन उत्पीड़न आरोपों की विस्तृत सूचनाएं एकत्र करने की प्रक्रिया में है।

अधिकारी ने बताया कि हम व्यक्तिगत रूप से भी पीड़िताओं तक टेलीफोन के जरिए संपर्क कर रहे हैं। आयोग का कहना है कि वह कल इस संदर्भ में विस्तृत ब्यौरा साझा करेगा।

Next Story
Top