Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मायावती ने बीजेपी को बताया दलित विरोधी पार्टी, कांग्रेस पर भी लगाया बाबासाहेब की अनदेखी का आरोप

मायावती ने बीजेपी पर पिछड़ों को लुभाने कि कोशिश करने का आरोप लगाया है। बीजेपी सरकार सीबीआई ओर ईडी का इस्तेमाल विरोधी पार्टी के नेताओं को झूठे केसो मे फसाने के लिए कर रही है।

मायावती ने बीजेपी को बताया दलित विरोधी पार्टी, कांग्रेस पर भी लगाया बाबासाहेब की अनदेखी का आरोप
उत्तर प्रदेश में गोरखपुर-फूलपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनावों में समाजवादी पार्टी ने बसपा के समर्थन के बाद जीत हासिल की। इस जीत के बाद गुरुवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने पहली बार बड़ी रैली की है।
चंडीगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब से केंद्र और देश के कई राज्यों में बीजेपी सरकार बनी है। तभी से देश में दलित, मुस्लिम समेत गरीब तबकों का उत्पीड़न किया जा रहा है।
मायावती ने कहा कि बीजेपी के राज में दलितो पर हमले अधिक बढ़ गए है। मायावती ने आगे कहा कि बीजेपी बीजेपी दलित विरोधी पार्टी है और पिछड़ों को लुभाने कि कोशिश कर रही है।
बीजेपी सरकार सीबीआई ओर ईडी का इस्तेमाल विरोधी पार्टी के नेताओं को झूठे केसो मे फसाने के लिए कर रही है। जबकि खुद बीजेपी के राज में देश को चूना लगाने वाले घोटालेबाज विदेशो में जाकर बैठ गए है।
मायावती ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि जब इस मामले को लेकर मैंने राज्यसभा में अपनी बात रखनी चाही तो मुझे बोलने नहीं दिया गया। इसलिए मैंने राज्यसभा कि सदस्यता से इस्तीफा दे दिया क्योंकि जब मैं सदन में अपनी बात नहीं रख सकती हो ऐसे में वहां रहने का का क्या फायदा।
मायावती ने रैली में कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मंडल कमीशन की रिपोर्ट को लागू नहीं किया था। ये उनकी सोच को दर्शाता है। बसपा ने करीब 6 महीने तक इसके लिए धरना दिया था, जिसके बाद वीपी सिंह सरकार ने उसे लागू किया।
मायावती ने कहा कि कांग्रेस ने लगभग 3 से 4 दशक तक बाबा साहेब अंबेडकर को भारत रत्न नहीं दिया था। काफी समय के बाद वीपी सिंह की सरकार ने ही बाबा साहेब को भारत रत्न दिया था। लेकिन बाद में बीजेपी ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया था।
Next Story
Top