Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

झांसी में बोलीं मायावती- बुंदेलखंड को अलग राज्य का दर्जा दिया जाए

यूपी में 19 फरवरी को तीसरा चरण का मतदान होगा।

झांसी में बोलीं मायावती- बुंदेलखंड को अलग राज्य का दर्जा दिया जाए
झांसी. बसपा प्रमुख मायावती ने आज बुंदेलखंड के झांसी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बुन्देलखं को अलग राज्य बनाने की मांग करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। मायावती ने कहा कि सपा सरकार ने अपने 5 साल के कार्यकाल में कोई भी काम नहीं किया है। जब उन्होंने कोई काम ही नहीं किया तो उन्हें वोट मांगने का नैतिक अधिकार भी ही नहीं है। वहीं, कांग्रेस के लिए मायावती ने कहा कि अपनी गलत नीतियों के चलते कांग्रेस पार्टी को केंद्र और विभिन्न राज्यों में सत्ता गंवानी पड़ी।
मायावती ने कहा कि सूबे में सरेआम गुंडागर्दी, अपहरण, सांप्रदायिक दंगे, रेप, गैंगरेप जैसी वारदातें अपने चरम पर पहुंच गई हैं। सपा सरकार में काम कम और भ्रष्टाचार ज्यादा हुआ है। सपा के सीएम पद का चेहरा भी जबरदस्त दागी चेहरा रहा है। उन्होंने कहा कि सपा से गठबंधन कर कांग्रेस ने राजनीतिक उसूलों को ताक पर रखा। विज्ञापन पर समाजवादी पार्टी ने बेदर्दी से पैसे बहाए। सपा की कई योजनाएं की शुरूआत बसपा सरकार के दौरान शुरू हुई। प्रधानमंत्री खुद को यूपी का गोद लिया बेटा बताकर जनता की भावनाओं से खेल रहे हैं। मैं उनसे अपील करती हूं कि मोदी जी लोगों की भावनाओं से खेलने का खेल बंद करें और बुंदेलखंड को अलग राज्य का दर्जा दें।
आपको बता दें कि सात चरणों में होने वाला यूपी विधानसभा चुनाव का 19 फरवरी को तीसरा चरण का मतदान होगा। इस चरण में कुल 12 जिलों की 69 सीटें हैं। इस चरण में फर्रखाबाद, हरदोई, कन्नौज, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी और सीतापुर जिले हैं। तीसरे चरण में कुल 826 प्रत्याशी मैदान में हैं और करीब दो करोड़ 41 लाख मतदाता हैं। इस चरण के लिए कुल 25 हजार 603 मतदान बूथों बनाए गए हैं। इटावा सीट पर सबसे ज्यादा 21 प्रत्याशी मैदान में हैं, जबकि बाराबंकी की हैदरगढ़ सीट पर सबसे कम तीन उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top