Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

माया का पलटवार, अमित शाह को बताया ''असली कसाब''

मायावती ने कहा कि इस तरह की बयानबाजी अमित शाह की घटिया सोच को दर्शाता है।

माया का पलटवार, अमित शाह को बताया
लखनऊ. बसपा सुप्रीमो मायावती ने अम्बेडकर नगर रैली में जनता को संबोधित करते हुए अमित शाह पर जमकर पलटवार किया। मायावती ने कहा कि आज अपने देश में अमित शाह से बड़ा यहां कोई और 'कसाब' नहीं हो सकता अर्थात आतंकी नहीं हो सकता है। अमित शाह ने जो अपने विरोधियों को कसाब की अर्थात आतंकियों की संज्ञा दी है, वो इनकी घटिया सोच को पूर्ण रूप से दर्शाता है।
आपको बता दें कल 22 फवरी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों की तुलना 'कसाब' से की थी। बुधवार को अमित शाह ने पूर्वांचल में आजमगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि यूपी 'कसाब' नाम की बीमारी से परेशान है। फिर उन्होंने कसाब की परिभाषा बताते हुए कहा कि 'क' का मतलब कांग्रेस,'स' का मतलब समाजवादी पार्टी और 'ब' का मतलब बहुजन समाज पार्टी बताया। गौरतलब है कि खुंखार आतंकी कसाब पाकिस्तानी मुल्क का था, जिसने 2008 में मुंबई के प्रसिद्ध ताज होटल पर हमला किया था। इस हमले में 166 लोगों की मौत हुई थी।
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में आज चौथे चरण में 12 जिलों की 53 सीटों वोटिंग जारी है। इस चरण के दौरान करीब 1.85 करोड़ मतदाता 680 प्रत्याशियों के सियासी भविष्य का फैसला तय करेंगे। चौथे चरण में जिन 53 सीटों पर चुनाव हो रहा है, उनमें प्रतापगढ़ जिले की सात, कौशाम्बी की तीन, इलाहाबाद की 12, फतेपुर तथा रायबरेली की छह-छह विधानसभा के अलावा बुंदेलखंड इलाके के जिले जालौन की तीन, बांदा व झांसी की चार-चार, ललितपुर, मोहबा, हमीरपुर तथा चित्रकूट की दो-दो विधानसभा सीटें भी शामिल हैं। इनमें बुंदेलखंड के सात जिलों की 19 विधानसभा सीटों में पांच बांदा की नरैनी, हमीरपुर की राठ, जालौन की उरई सदर, ललितपुर की महरौनी और झांसी की मउरानीपुर सीट अनुसूचित वर्ग के लिए आरक्षित हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top