Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मायावती का अचूक दांव, अखिलेश के खिलाफ लड़ेगी उनकी ये ''यादव'' कैंडिडेट

बसपा ने अभी तक 300 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

मायावती का अचूक दांव, अखिलेश के खिलाफ लड़ेगी उनकी ये
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। सभी पार्टियां चुनाव मैदान में उतरने के लिए कमर कस चुकी हैं। पार्टियों ने कई सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की एक रैली के दौरान समाजवादी पार्टी (सपा) के एक विधायक ने मांग की कि वे इस बार बुंदेलखंड के बांदा जिले की बबेरू विधानसभा सीट से चुनाव लड़े।
हालांकि अभी अखिलेश ने इस प्रस्ताव के लिए हामी तो नहीं भरी लेकिन बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने अपना अचूक दांव चल दिया है। बसपा ने अभी तक 300 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। मायावती ने जाति के गणित का ख्याल रखते हुए उम्मीदवारों की सूची जारी की है।
बबेरू विधानसभा सीट से अखिलेश के चुनाव लड़ने की खबर उड़ते ही मायावती ने वहां से यादव उम्मीदवार को टिकट दिया है। किरण यादव बबेरू सीट से बसपा की उम्मीदवार बनाई गई हैँ। माना जाता है कि बबेरू विधानसभा क्षेत्र दलित और यादव बहुल इलाका है। किरण यादव देव कुमार यादव की बहू हैँ। किरण को स्थानीय पंचायत के मुखिया सूर्यपाल सिंह यादव का समर्थन प्राप्त है।
माना जाता है कि यादव बिरादरी में सूर्यपाल सिंह यादव की पकड़ ज्यादा मजबूत है और वह सपा को हराने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। ऐसे में जाहिर है कि सूर्यपाल चुनाव में बसपा की उम्मीदवार किरण यादव की मदद करेंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top