Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

62 साल की हुईं बीएसपी प्रमुख मायावती, आज करेंगी इस खास ''ब्लू बुक'' का विमोचन

गुजरात में दलित चेहरे के रूप में उभरे जिग्नेश मेवाणी की भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर के नजदीकी को देखते हुए बीजेपी सावधान है।

62 साल की हुईं बीएसपी प्रमुख मायावती, आज करेंगी इस खास

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती का आज जन्मदिन है। मायावती पूरे 62 साल की हो गई हैं। सोमवार को मायावती किताब का विमोचन करेंगी इस किताब का नाम 'मेरे संघर्षमय जीवन और बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा' है। इस किताब को ब्लू बुक का नाम दिया गया है।

इस किताब में बताया गया है कि बीएसपी कैसे खड़ी की गई थी। इससे सीख लेकर एक बार फिर पार्टी को मजबूती देने का संकल्प बीएसपी कार्यकर्ताओं को दिलाया जाएगा। इसके साथ ही शब्बीरपुर हिंसा में दलित उत्पीड़ना का मुद्दा सीडी के माध्यम से कार्यकर्ताओं के बीच रखा जाएगा।
बताया जा रहा है कि इस ब्लू बुक के जरिए पार्टी को असतित्व में लाने के लिए कितना संघर्ष किया गया है उसकी जानकारी आम कार्यकर्ताओं को देने की तैयारी की जा रही हा। मायावती का ऐसा मानना है कि 2019 में उन्हें ब्लू बुक से फायदा हो सकता है।
गुजरात में दलित चेहरे के रूप में उभरे जिग्नेश मेवाणी की भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर के नजदीकी को देखते हुए बीजेपी सावधान है। जिला स्तर पर होने वाले मायावती के जन्मदिन के मौके पर सहारनपुर हिंसा में शब्बीरपुर कांड के तहत दलित उत्पीड़न के मामले पर बनाई गई सीडी को बीएसपी के लोगों को दिखाया जाएगा।
ऐसा ये दिखाने के उद्देशन्य से हो रहा है कि मायावती दलितों पर होने वाले अत्याचार को भूली नहीं हैं। इसी वजह से मायावती ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।
Next Story
Share it
Top