Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक का भांडाफोड, नगरोटा का मास्टरमाइंड निकला मसूद अजहर

मसूद के स्वीकार करने के बाद अब पाकिस्‍तान की मुसीबतें बढ़ सकती हैं।

पाक का भांडाफोड, नगरोटा का मास्टरमाइंड निकला मसूद अजहर
X
इस्‍लामाबाद. पहले पठानकोट, फिर उड़ी और फिर नगरोटा में आर्मी कैंप पर आतंकियों का हमला हुआ था। जिसमें एनआइए ने भी जैश ए मौहम्मद के चीफ मसूद अजहर को पठानकोट हमले में इसके पिछे बताया था। लेकिन अब खुद मसूद अजहर ने स्वीकार कर लिया है कि नगरोटा में जो हुआ वो सब कुछ मसूद अजहर ने ही करवाया था।
अंग्रेजी चैनल टाइम्‍स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, मसूद ने जैश-ए-मोहम्‍मद की मैगजीन अल-कलाम में लिखा है कि इस हफ्ते पब्लिकेशन में देरी हो गई क्‍योंकि नगरोटा में हमला चल रहा था। मैंने नगरोटा को मैनेज किया। नगरोटा में सेना का कैंप निशाने पर था। एक कैंप, जिसे भारतीय सेना के उत्‍तरी कमांड के हार्ट के तौर पर जाना जाता है, उस पर हमला करना आसान नहीं होता। इस कैंप के चारों तरफ सुरक्षा के तीन घेरे थे। इस कैंप में घुसना और फिर हमले को अंजाम देना आसान नहीं था। बता दें कि मसूद ने यह आर्टिकल 6 दिसंबर को लिखा था।
बता दें कि 29 नवंबर को हुए इस हमले में सेना के सात जवान शहीद हो गए थे। साथ ही तीन आतंकवादियों को भी मार गिराया गया था। इस हमले के दौरान जो दस्तावेज में उनका संबंध जैश ए मोहम्मद से बताया गया था। इस हमले को स्वीकार करने के बाद ये पाकिस्तान के लिए एक और मुसीबत खड़ी कर सकता है। क्‍योंकि पाकिस्‍तान सरकार इस हमले के पीछे हाथ होने से लगातार इनकार करती रही है। मसूद फिलहाल पाकिस्‍तान में ही छिपा हुआ है और वहां से लगातार अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देता आ रहा है।
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पठानकोट आतंकवादी हमले के सिलसिले में जैश-ए मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर और तीन अन्य के खिलाफ बीत सोमवार को ही चार्जशीट दायर की थी। एनआईए के एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, एनआइए ने सोमवार पठानकोट आतंकवादी हमले के संबंध में चार आरोपियों आतंकवादी संगठन जैश-ए मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर, मुफ्ती अब्दुल राउफ असगर, जैश के उप सरगना व अजहर के भाई शाहिद लतीफ तथा पठानकोट हमलावरों को निर्देश देने वाले व लांचिंग कमांडर कासिफ जान के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किए हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story