Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मारुति सुजुकी इंडिया बलेनो कार को 100 देशों में करेगी एक्सपोर्ट

मारुति सुजुकी बलेनो कंपनी की पहली कार है जिसे जापान में भी एक्सपोर्ट किया जा रहा है

मारुति सुजुकी इंडिया बलेनो कार को 100 देशों में करेगी एक्सपोर्ट
नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अपनी प्रीमियम हैचबैक बलेनो कार को आने वाले समय में 100 से ज्यादा देशों में एक्सपोर्ट किया जाएगा। कंपनी कैरेबियन आइलैंड और साऊथ अफ्रीका सहित कई नए अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।
मारुति सुजुकी बलेनो ने घरेलू बिक्री में 1 लाख यूनिट का आंकड़ा पार कर गई है। इस कार को लैटिन अमेरिका, मिडिल ईस्ट और साउथ ईस्ट एशिया में पहले से ही एक्सपोर्ट किया जाता है।
पीटीआइ से बातचीत में मारुति सुजुकी के प्रवक्ता ने बताया कि आने वाले समय में बलेनो को कैरेबियन आइलैंड, उराग्वे, बोलिविया, कोस्टा-रिका, होंडुरास, पेरू, साऊथ अफ्रीका, इंडोनेशिया, यूएई, ओमान, कुवैत, लेबनन, कतर और सऊदी अरब में भी लॉन्च किया जाएगा।
फिलहाल, कंपनी फ्रांस, डेनमार्क, जर्मनी, ग्रीस, आइसलैंड, इटली, जापान, नीदरलैंड, पोलैंड, स्पेन, स्वीडन, स्विट्जरलैंड, चिली, इज़रायल, इंग्लैंड, नेपाल, भूटान, ऑस्ट्रिया और ऑस्ट्रेलिया। अभी तक इन देशों में बलेनो के 38,000 यूनिट को भेजा जा चुका है।
कार एंड बाइक की खबर के अनुसार, मारुति सुजुकी बलेनो कंपनी की पहली कार है जिसे जापान में भी एक्सपोर्ट किया जा रहा है जबकि सुजुकी जापान की ही कंपनी है। बलेनो के डेवलपमेंट में कंपनी और उसके स्पलायर पार्टनर्स ने 1,060 करोड़ रुपए निवेश किए हैं। इस कार को कंपनी के मानेसर प्लांट में तैयार किया जा रहा है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top