Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मारुति सुजुकी न्यू-जेनेरेशन स्विफ्ट भारत में जल्द देगी दस्तक

मारुति सुजुकी स्विफ्ट को एक नया लुक दिया गया है।

मारुति सुजुकी न्यू-जेनेरेशन स्विफ्ट भारत में जल्द देगी दस्तक
नई दिल्ली. मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2017 भारत में दस्तक देगी। भारत में एक नए अवतार में लॉन्च की जाएगी। मारुति सुजुकी स्विफ्ट का इंतजार ग्राहक लंबे समय से कर रहे हैं।
नेक्स्ट-जेनेरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट की इन दिनों टेस्टिंग चल रही है और कई बार इसकी स्पाई तस्वीरें इंटरनेट पर देखी गई हैं। हाल ही में नई स्विफ्ट की एक नई तस्वीर सामने आई है जिससे इस कार के बारे में थोड़ी और जानकारी सामने आई है।
मारुति सुजुकी स्विफ्ट को एक नया लुक दिया गया है। कार में नया ग्रिल, क्रोम फिनिश, स्टाइलिश बोनट और नया विंडस्क्रीन लगाया गया है। कार को पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रीमियम और स्पोर्टी बनाने की कोशिश की गई है। कार को नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है और इसमें कई नए और अत्याधुनिक फीचर्स शामिल किए जाएंगे।
स्विफ्ट में 1.2-लीटर के-सीरीज पेट्रोल और 1.3-लीटर डीडीआइएश डीजल इंजन लगा होगा जिसे 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इस को 1.0-लीटर बू्स्टरजेट पेट्रोल इंजन के साथ भी उतारा जाएगा।
एनडीटीवी के अनुसार, कार में ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 3डी इफेक्ट सेंटर कंसोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ) और मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील लगा होगा। बताया जा रहा है कि 2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट के लॉन्च के बाद कंपनी स्विफ्ट डिजायर के नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top