Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इंतजार खत्म! इन खूबियों के साथ लॉन्च हुई मारुती इग्निस

इग्निस मैनुअल और ऑटोमैटिक गेयरबॉक्स से लैस है।

इंतजार खत्म! इन खूबियों के साथ लॉन्च हुई मारुती इग्निस
X
नई दिल्ली. मारुती सुजुकी इग्निस आज मार्केट में लॉन्च होने वाली है। कार कंपनी मारुति आज अपनी बहुप्रतीक्षित कार Maruti Suzuki Ignis लॉन्च करने जा रही है। इस कार को आज दिल्ली में एक इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी को इस छोटी हैचबैक एसयूवी कार से बहुत उम्मीदें हैं। वहीं युवाओं में यह कार काफी पंसद की जा रही है। नई इग्निस कार को दो वेरिएंट डीजल और पेट्रोल दोनों में लॉन्च किया जाएगा। वहीं यह कार 26Kmpl से ज्यादा का माइलेज देगी। संभावना है कि मारूति सुज़ुकी इग्निस की कीमत करीब 4.5 लाख से शुरू होकर 7 लाख रूपए तक जाएगी।
इस कार को खास कर युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसमें टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सेटअप और इनबिल्ट नेविगेशन स्क्रीन है। नई इग्निस में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स हैं। कार का पेट्रोल मॉडल 20.89kmpl का माइलेज देगा, वहीं डीजल मॉडल 26.80 kmpl का माइलेज देगा।
ये कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर मारुति सुजुकी लाइनअप की तीसरी कार है। जो S-Cross और Vitara Brezza के बाद आ रही है। मारुती को इग्निस से काफी उम्मीदें है वहीं यह पुराने Ritz को रिप्लेस कर देगी। मार्केट में आने के बाद इग्निस Mahindra KUV100 को ये कड़ी टक्कर दे सकती है। कार में डुअल फ्रंट एयरबैग्स और ABS जैसे सेफ्टी फीचर हैं। इसका व्हीलबेस 2,435mm और ग्राउंड क्लियरेंस 180mm है। कार को डुअल टोन लुक दिया गया है। नीले रंग के साथ ब्लैक और व्हाइट। वहीं लाल रंग के साथ ब्लैक लुक मिलेगा। इग्निस में USB, Bluetooth,Steering Mounted Audio Control,Push Start Button जैसे फीचर्स हैं।
गौर करने वाली बात ये भी है कि कंपनी इसे Baleno और S-Cross के बाद Nexa की ब्रांडिंग में बेच रही है। इग्निस कार ड्राइवर सहित चार लोगों के बैठने के लिए बहुत बढ़िया है। कार में लगे Sqared Headlamps और LED DRLs इसे अलग लुक देते हैं।
इसका पेट्रोल वेरिएंट 1.2 लीटर इंजन के साथ आएगा जो 83bhp का पावर और 115Nm का टार्क देगा। वहीं इसका डीजल वेरिएंट 1.3 लीटर के साथ आएगा जो 74bhp पावर और 190Nm का पीक टार्क देगा।
साभार- Firstpost.com
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top