Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मराठा आरक्षण आंदोलनः भारी बवाल के बाद 5 हजार आंदोलनकारियों पर केस दर्ज

मराठा आरक्षण आंदोलन को लेकर पांच हजार प्रर्दशनकारियों पर केस दर्ज कराई गई है। सोमवार को आंदोलनकारियों ने पुणे में जमकर बवाल मचाया और सैकड़ों वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

मराठा आरक्षण आंदोलनः भारी बवाल के बाद 5 हजार आंदोलनकारियों पर केस दर्ज

मराठा आरक्षण आंदोलन को लेकर प्रर्दशनकारियों पर केस दर्ज कराई गई है। सोमवार को आंदोलनकारियों ने पुणे में जमकर बवाल मचाया और सैकड़ों वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान कई वाहनों को तोड़ा गया है।

इसे भी पढ़ें- फिर उग्र हुआ मराठा आरक्षण आंदोलन, बसों में की जमकर तोड़फोड़, सड़क को किया जाम

पुणे के चाकन नामक इलाके में इसका भयावह प्रभाव देखने को मिला है। इसके बाद प्रशासन की ओर से करीब 4-5 हजार आंदोलकारियों पर केस दर्ज किया गया है। इसके बाद भी मंगलवार को आंदोलन का प्रभाव देखने को मिला है।

बता दें कि मराठा क्रांति मोर्चा की ओर से मराठा आरक्षण को लेकर महाराष्ट्र बंद का ऐलान किया गया है। क्रांति मोर्चा का कहना है कि जबतक सरकार अध्यादेश नहीं लाती है आंदोलन बंद नहीं होगा। सरकारी नौकरी और शिक्षण संस्थानों में मराठा आरक्षण की मांग हो रही है।

हालांकि इसको लेकर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सर्वदलीय बैठक की थी। साथ ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने स्पेशल एसेंबली सेशन की मांग को लेकर अपने विधायकों के साथ सोमवारो को बैठक की थी। आरक्षण को लेकर बांबे हाईकोर्ट में मामला लंबित पड़ा है।

Next Story
Top