Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नोटबंदी के बाद माओवादी भी बने पीएम मोदी के भक्त

पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले को लोग परेशानी के बावजूद सही बता रहे हैं।

नोटबंदी के बाद माओवादी भी बने पीएम मोदी के भक्त
रांची. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले से प्रतिबंधित नक्सली समूह जेपीसी (झारखंड प्रस्तुति कमेटी) खुश है। ट्रेंड इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, संगठन की दक्षिण छोटानागपुर जोन की पूर्वी एरिया कमेटी द्वारा जारी पर्चे में मोदी के फैसले की तारीफ की गई है। इसमें जिक्र है कि नोटबंदी से पूंजीपति और भ्रष्ट नेताओं पर लगाम लगेगा। संगठन इस फैसले की तारीफ करता है। इससे देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी।
लेकिन झारखंड से एक चौंकानेवाली बात सामने आई है। यहां के नक्सली संगठन झारखंड प्रस्तुति कमेटी ने पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले का समर्थन किया है। नक्सली संगठन की तरफ से अपने संगठन के लेटरहैड पर हाथ से लिखा एक पर्चा जारी किया गया है। जिसमें सरकार के फैसले का समर्थन करने की बात कही गई है। खास बात ये है कि नक्सली संगठन झारखंड प्रस्तुति कमेटी यानि JPC ने अपने पर्चे में लिखा है अगर झारखंड की रघुवर दास की सरकार भी पीएम मोदी की तरह काम करे तो वो बंदूक छोड़ देंगे।
जेपीसी ने अपने पर्चे में रघुवर सरकार को जनहित में काम करने की सलाह भी दी है। वैसे जेपीसी को पुलिस प्रायोजित संगठन बताया जाता है। बताते हैं कि पलामू और चतरा सरीखे धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विभिन्न नक्सली समूहों को कमजोर करने के उद्देश्य से इसका गठन किया गया था। हालांकि, पुलिस इससे इन्कार करती आई है। हाल के वर्षों में जेपीसी के कई नेता मारे भी गए हैं। जेपीसी के स्वयंभू सुप्रीमो नाग के मुताबिक हमलोगों ने भी बदलाव के लिए ही बंदूक उठाया था। अब वह बदलाव होता दिख रहा है। हमारे सभी हथियारबंद दस्ते मुख्यधारा में लौटने को तैयार हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
hari bhoomi
Share it
Top