Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इंडोनेशिया में भूकंप से तबाही, अब तक 14 लोगों की मौत- 162 लोग घायल

इंडोनेशिया के लोकप्रिय पर्यटन स्थल लोम्बोक में आज 6.4 तीव्रता का भूकंप आया जिससे कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 160 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

इंडोनेशिया में भूकंप से तबाही, अब तक 14 लोगों की मौत- 162 लोग घायल

इंडोनेशिया के लोकप्रिय पर्यटन स्थल लोम्बोक में आज 6.4 तीव्रता का भूकंप आया जिससे कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 160 से ज्यादा लोग घायल हो गए। इस भूकंप में 1,000 से ज्यादा मकान क्षतिग्रस्त हो गए। भूकंप के झटके बाली द्वीप के निकट तक महसूस किए गए। हालांकि इस पर्यटन स्थल पर क्षति या किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी के जीवन पर बनी शॉर्ट फिल्म हॉटस्टार पर होगी रिलीज

अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) ने बताया कि 6.4 तीव्रता के इस भूकंप का केंद्र सात किलोमीटर की गहराई में था। इंडोनेशिया के आपदा प्रबंधन एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि पूर्व लोम्बोक जिला भूकंप से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ। यहां मलेशिया के पर्यटक सहित 10 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि 162 लोग इस भूकंप में घायल हो गए और जिनमें से 67 गंभीर रूप से घायल होने की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं।

यह भी पढ़ें- लखनऊ में बोले पीएम मोदी, उद्योगपतियों के संग खड़े होने पर नहीं लगता दाग, पढ़े भाषण की 10 बड़ी बातें

अधिकारी ने बताया कि उनका अनुमान है कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि उनके पास अभी पूरे आंकड़े उपलब्ध नहीं हैं। उन्होने बताया कि माउंट रिंजनी में भूकंप की वजह से भूस्खलन भी हुआ। अधिकारी अब भी इसके प्रभाव की जांच कर रहे हैं। प्रवक्ता सुतोपो पुरवो नुग्रोहो ने बताया कि तीन लोगों की मौत कंक्रीट के स्लैब गिरने की वजह से हुई।

Next Story
Top