Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कठुआ-उन्नाव गैंगरेप: बीते 7 दिनों में इन 5 घटनाओं ने बनाया देश में दहशत का माहौल

बीते 7 दिनों में जम्मू कश्मीर से लेकर बिहार और हरियाणा में नाबालिगों के साथ गैंगरेप के कई मामला सामने आ चुके हैं। गैंगरेप के खिलाफ दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल बीते दिन दिनों से अनशन पर बैठी हैं।

कठुआ-उन्नाव गैंगरेप: बीते 7 दिनों में इन 5 घटनाओं ने बनाया देश में दहशत का माहौल
X

बीते 7 दिनों में जम्मू कश्मीर से लेकर बिहार और हरियाणा में नाबालिगों के साथ गैंगरेप के कई मामला सामने आ चुके हैं। गैंगरेप के खिलाफ दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल बीते दिन दिनों से अनशन पर बैठी हैं।

पिछले दिनों हुए कठुआ और उन्नाव में गैंगरेप को लेकर पूरा देश गुस्से में है। बीते 7 दिनों में जम्मू कश्मीर से लेकर बिहार और हरियाणा में नाबालिगों के साथ गैंगरेप के कई मामला सामने आ चुके हैं। गैंगरेप के खिलाफ दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल बीते दिन दिनों से अनशन पर बैठी हैं।

उनकी मांग है कि सरकार ऐसा कानून बनाए कि नाबालिगों से रेप के आरोपी को 6 महीने के अंदर सजा हो और कई नेताओं ने तो इसके लिए फांसी की भी मांग की है। ये है वो बलात्कार की घटनाएं, जिन्होंने देश में पैदा किया दहशत का माहौल...

जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में इसी साल जनवरी में आठ साल की बच्ची से गैंगरेप और हत्या का मामला सामने आया था लेकिन आरोपियों के खिालाफ अब कार्रवाई शुरू की गई है।

पुलिस ने 4 महीने बाद अब 8 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। वहीं इस मामले पर आज सीजेएम कोर्ट के जज सुनवाई करेंगे। यह मामला तब ज्यादा सामने आया जब जम्मू कश्मीर के कई वकीलों ने प्रदर्शन किया और न्याय की मांग की।

गुजरात

गुजरात के सूरत में बीती 6 अप्रैल को पांडेसरा इलाके में एक क्रिकेट ग्राउंड के पास इस बच्ची की लाश मिली। 11 साल की बच्ची से रेप और उसके बाद हत्या कर दी गई। जिससे आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल बन गया।

पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची के साथ आठ दिनों तक रेप हुआ और शरीर पर 80 से ज्यादा जख्मों के निशान मिले। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस की तमाम कोशिश के बावजूद अभी तक बच्ची की शिनाख्त अभी तक नहीं हो पाई है।

बिहार

बिहार के पटना में बीते रविवार को एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप की घटना सामने आई। जिस मामले में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि ये घटना जीपीओ गोलंबर के पास रात साढ़े 120 बजे की है। जहां नाबालिग लड़की को बुलाकर साथी और उसके दोस्तों ने गैंगरेप किया। लेकिन गश्ती कर रही पुलिस की टीम ने मदद के लिए चिल्ला रहे पीड़िता की आवाज सुनने के बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया।

हरियाणा

हरियाणा के रोहतक जिले के तितौली गांव में एक नाले में पड़े बैग में 9 साल की बच्ची का शव मिला है। जिसके बाद पूरे इलाके में सनसनी मचा दी। ये घटना सोमवार सुबह की है। अभी तक शव का पोस्ट मार्टम नहीं हुआ है। लेकिन फिर भी सूरत, कठुआ और उन्नाव गैंगरेप को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने तेजी से जांच शुरु कर दी है।

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के झांसी में एक 5 साल की मासूम बच्ची से गांव के ही युवक द्व़ारा दुष्कर्म का मामला सामने आया। पांच साल की बच्ची जन्म से ही मूक-बधिर है।

रिपोर्ट के मुताबिक, बीते शुक्रवार बच्ची अचानक घर से गायब हो गई। आरोप है कि गांव का ही एक युवक उसे घर से उठा ले गया और खेत पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इस मामले की भी पुलिस जांच कर रही है।

लेकिन जम्मू कश्मीर के कठुआ में हुए बच्ची के साथ गैंगरेप मामला के बाद गैंगरेप की घटनाओं से पूरा देश गुस्से में है। पिछले तीन-चार दिनों से अलग-अलग शहरों में इन घटनाओं के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है। आम आदमी ही नहीं बल्कि फिल्म स्टार भी नाबालिग से गैंगरेप की घटना का अपने अपने तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top