Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एपल की स्मार्ट घड़ी में कई ऐप्लिकेशन, भारत में जून-जुलाई तक आएगी एप्पल वॉच

घडी कलाई पर कोच की तरह होगी, मुख्य कार्यकारी टिम कुक ने पेश की घड़ी लॉच

एपल की स्मार्ट घड़ी में कई ऐप्लिकेशन, भारत में जून-जुलाई तक आएगी एप्पल वॉच
न्यूयार्क. भारत में नए-नए प्रौद्योगिकी उत्पादों की चाहत रखने वालों को एपल वॉच के लिए थोड़ा लंबा इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि भारत उन नौ देशों में शामिल नहीं है जहां एपल ने अपना यह उत्पाद उतारने की योजना बनाई है। हालांकि, अमेरिका स्थित यह कंपनी अपने देश के अलावा चीन, जापान, हांगकांग, आस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटेन में प्रिव्यू के लिए इसे 10 अप्रैल से उपलब्ध कराएगी और इसकी खरीद 24 अप्रैल से की जा सकेगी। एपल ने कल सैन फ्रांसिस्को में एक समारोह में अपने स्मार्टवॉच पर से पर्दा हटाया।
एपल ने कल स्मार्ट घड़ी के बाजार में प्रवेश किया है जिसके जरिए उपभोक्ताओं को कॉल करने तथा संदेश भेजने की सुविधा होगी और स्वास्थ्य संबंधी सेंसर भी होंगे।एपल के मुख्य कार्यकारी टिम कुक ने इस बहु-प्रतीक्षित एपल घड़ी को पेश करते हुए कहा ‘ये आपकी कलाई पर कोच (प्रशिक्षक) जैसा है।’ सैन फ्रांसिस्को में एक सम्मेलन में कुक ने कहा कि नई स्मार्ट घड़ी अब हमारे द्वारा तैयार सबसे व्यक्तिगत उपकरण है और इसमें पारंपरिक घड़ी से लेकर ऐनिमेशन से तैयार मिकी माऊस तक की तस्वीर उभर सकती है।
आईफोन के बाद तैयार यह एपल वॉच कलाई पर पहने जाने वाले उपकरण के तौर पर तैयार किया गया है जिससे जरिए कॉल किए जा सकते हैं, संदेश भेजे जा सकते हैं और इसमें स्वास्थ्य की जानकारी के लिए कई तरह के ऐप्लिकेशन हैं। कुक ने कहा ‘इस घड़ी में स्पीकर और माइक्रोफोन है जिसके जरिए आप कॉल कर सकते हैं। मैं जब पांच साल का था तभी से मैं इसे बनाना चाहता था। ’भारत में जून-जुलाई तक आएगी एप्पल वॉच
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, स्वस्थ्य और तंदरूस्ती से जुड़े सेंसर -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top