Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत की मानुषी छिल्लर ने जीता मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब

भारत की 20 वर्षीय सुंदरी मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड बन गई है। खास बात यह है कि भारत को 17 साल बाद यह खिताब हासिल हुआ है।

भारत की मानुषी छिल्लर ने जीता मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब

भारत की 20 वर्षीय सुंदरी मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड बन गई है। छिल्लर हरियाणा की रहने वाली हैं। भारत को 17 साल बाद यह खिताब हासिल हुआ है। मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में दूसरा स्थान मिस मेक्सिको को मिला, जबकि तीसरे नंबर पर मिस इंग्लैंड रहीं।

यह भी पढ़ें: ट्रेंड क्लासिकल डांसर भी हैं मिस वर्ल्ड बनीं मानुषी छिल्लर, जानें पूरा प्रोफाइल

भारत की मिस इंडिया मानुषी छिल्लर ने यह खिताब जीतकर अपनी खूबसूरती का लोहा मनवाया है। मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का आयोजन चीन के सनाया में आयोजित किया गया। इसमें दुनियाभर की 118 सुंदरियों ने भाग लिया था।

यह भी पढ़ें: 'पद्मावती' के समर्थन में शबाना आजमी ने मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ

मानुषी ने सभी सुंदरियों को पछाड़ते हुए हर पायदान में जीत हासिल की और लोगों का दिल जीत लिया। बता दें कि मिस वर्ल्ड मानुषी हरियाणा की रहने वाली हैं। सोनीपत की रहने वाली मानुषी अभी भी अपनी पढ़ाई कर रही है। मानुषी छिल्लर ने इसी साल की शुरुआत में फैमिना मिस इंडिया 2017 का खिताब हासिल किया था।

यह भी पढ़ें: अब्दुल्ला बोले- भारत के और कितने टुकड़े करोगे, एक पाकिस्तान तो बना दिया

भारत ने 2000 में आखिरी बार मिस वर्ल्ड का खिताब हासिल किया था। उस दौरान मौजूदा बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड का ताज पहना था। उन्हें युक्ता मुखी ने यह ताज पहनाया था।

आखिरी राउंड में मानुषी से यह था सवाल

मिस इंडिया मानुषी छिल्लर से आखिरी राउंड में जूरी ने जो सवाल पूछा था, उसका उन्होंने बाखूबी जवाब भी दिया। मानुषी से पूछा गया था कि किस प्रोफेशन में सर्वाधिक वेतन मिलना चाहिए और क्यों? इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि मां को सबसे ज्यादा सम्मान मिलना चाहिए। इसके लिए उन्हें नकद सैलरी नहीं, बल्कि सम्मान और प्यार मिलना चाहिए।'

Next Story
Share it
Top