Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुषमा स्वराज के एक्शन के बाद रास्ते पर आया चीन, भक्त लगा रहे हैं मानसरोवर कुंड में डुबकी

कैलाश मानसरोवर की पवित्र झील में भारतीय दल ने आस्था के नाम की डुबकी लगाई। जिसके बाद दल में शामिल लोगों में खुशी की लहर दिखी। वहीं दूसरी तरफ दल ने भारत सरकार और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का धन्यवाद किया।

सुषमा स्वराज के एक्शन के बाद रास्ते पर आया चीन, भक्त लगा रहे हैं मानसरोवर कुंड में डुबकी

भारतीय दल को आज कैलाश मानसरोवर की पवित्र झील में डुबकी लगाने दी जा रही है। जिससे भारतीय दल में खुशी की लहर है। भारतीय दल द्वारा भारत सरकार और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का धन्यवाद किया जा रहा है।

दराअसल, सोमवार को भारतीय दल को पवित्र कैलाश मानसरोवर यात्रा में डुबकी लगाने की इजाजत नहीं दी गई थी। इस पर भारतीय दल ने यह धमकी भी दी थी कि अगर उनको डुबकी लगाने नहीं दी गई, तो वह यहां से नहीं हटेगें। अगर चीन को हमारी यात्रा से परेशानी है तो उसने हमें वीजा क्यों दिया?

आपको बता दें कि कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर गए भारतीय दल ने कल सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करके यह आरोप लगाया था कि चीनी सरकार द्वारा भारतीय दल को पवित्र कैलाश मानसरोवर झील में डुबकी लगाने के रोका गया।
उन्होंने कहा था कि चीनी अधिकारीयों ने उन्हें बताया है कि आपको कैलाश मानसरोवर में डुबकी लगाने की इजाजत नहीं है। भारतीय दल ने इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपील की थी कि वह इस मुद्दे पर कदम उठाए।
इस ट्वीट के बाद आज भारतीय दल ने एक वीडियों सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा है कि आज हमें मानसरोवर झील में पवित्र डुबकी लगाने के लिए एक स्थान आवंटित किया गया है। दल के प्रमुख संजीव कृष्ण काठुर ने आगे कहा कि हम भारत सरकार और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का धन्यवाद करते है।
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इससे पहले भी कई बार अपने फैसलों,अपने तेज रफ्तार एक्शन से चर्चाओं में रह चुकी है।
Next Story
Top