Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मणिपुर: कर्फ्यू के बीच आगजनी, इंटरनेट सेवा बंद

प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों परह मला करते हुए उनके हथियार भी छीन लिए हैं।

मणिपुर: कर्फ्यू के बीच आगजनी, इंटरनेट सेवा बंद
इंफाल. शनिवार को मणिपुर के नाने जिले में इंडियन रिजर्व बटालियन पर हुए आतंकी हमले के बाद मणिपुर सुलग उठा है। बिगड़ती कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति को देखते हुए राज्‍य सरकार ने लामलोंग बाजार से येंगांगपोकपी तक कर्फ्यू लगा दिया है। इसके बावजूद लोगों का विरोध प्रदर्शन और आगजनी जारी है। जिले में शुक्रवार को हुए तीन विस्फोटों के बाद यहां की स्थिति का गंभीर संग्यान लेते हुए राज्य कैबिनेट ने तुंरत प्रभाव से जिले में इंटरनेट सेवा बंद करने का फैसला किया है।
इंफाल पश्चिम के जिलाधिकारी ने एक आदेश जारी कर टेलीकॉम ऑपरेटरों को निर्देश दिया है कि अगले आदेश तक जिले में तुरंत प्रभाव से मोबाइल डेटा सेवा बंद कर दी जाए। अधिकारियों ने बताया कि कैबिनेट का यह फैसला कानून एवं व्यवस्था की मौजूदा स्थिति का विलेश्षण करने के बाद आया है और इसका मकसद सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट्स के जरिए अफवाहों को फैलने से रोकना है।
इस कदम से पहले राज्य के विभिन्न हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में मणिपुर पुलिस पर राज्य के आतंकवादियों के हमले के विरोध में 24 घंटे का बंद बुलाया गया था। इन हमलों में तीन पुलिसकर्मी मारे गए थे और 14 जख्मी हो गए थे। आतंकवादी आईआरबी कर्मियों से कई हथियार भी लूट ले गए थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य के संवेदनशील इलाकों में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात करके हिंसा पर काबू पाने के लिए हर उपाय किए जा रहे हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top