Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस में वापसी के बाद कश्‍मीर पहुंचे मणिशंकर अय्यर, बोले- बातचीत में हुर्रियत को भी किया जाए शामिल

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर कश्मीर में शांति के लिए बातचीत के रास्ते पर जोर दिया।

कांग्रेस में वापसी के बाद कश्‍मीर पहुंचे मणिशंकर अय्यर, बोले- बातचीत में हुर्रियत को भी किया जाए शामिल

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर कश्मीर में शांति के लिए बातचीत के रास्ते पर जोर दिया। मणिशंकर अय्यर ने हुर्रियत को भी बातचीत का हिस्सा बनाए जाने की वकालत की।

मणिशंकर अय्यर ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि अगर मैं यहां आ रहा हूं तो इसका मतलब है कि मैं कश्मीरियों को अपना और खुद को उनका समझता हूं। अगर कोई अलग होना चाहता है तो हमें उससे भी बात करनी चाहिए। बातचीत सबसे होनी चाहिए। मैं कई कश्मीरियों को जानता हूं, जो भारत में बने रहना चाहते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि पिछले साल हम लोग यहां आए थे तो हमने हुर्रियत को भी आमंत्रण किया था और बांदे साहब आए भी थे। फिर हम गए क्योंकि वो नहीं पहुंचे और पहुंच भी नहीं सकते थे, क्योंकि सबको तो कैद करके रखा गया था। हम सबसे मिले जो हमसे मिलने के लिए तैयार था।

यह भी पढ़ें- अगर आज हुए लोकसभा चुनाव तो बीजेपी को मिल सकती हैं 212 सीटें

हालांकि, मैं यासीन मलिक से नहीं मिल पाया था। इस बार मैं आया तो मैंने एक दोस्त के माध्यम से यासीन मलिक से मिलने के लिए संपर्क किया, उनकी ओर से जवाब आया कि वह दिल्ली में मिलेंगे, यहां नहीं। मैं आपसे बिल्कुल सहमत हूं बाकियों की तरह हुर्रियत को भी बातचीत का हिस्सा बनाया जाना चाहिए।

Next Story
Top