Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मणिशंकर का सोनिया-राहुल पर बड़ा हमला, बोले- सिर्फ मां-बेटे ही बन सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष

राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की कवायद के बीच वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने बड़ा हमला किया।

मणिशंकर का सोनिया-राहुल पर बड़ा हमला, बोले- सिर्फ मां-बेटे ही बन सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की कवायद के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने अपने बयान से बड़ा बम फोड़ दिया है। अय्यर ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी पर बड़ा हमला किया है।
कसौली में एक कार्यक्रम में अय्यर ने कहा है कि जब तक कांग्रेस में मां (सोनिया गांधी) और बेटे (राहुल गांधी) की सत्ता है, तब तक किसी और का भला नहीं हो सकता है। कोई नेता कितना ही वरिष्ठ और अनुभवी हो, वह पार्टी अध्यक्ष पद तक नहीं पहुंच सकता है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस में परिवारवाद अब से नहीं, शुरू से चला आ रहा है। यही वजह है कि कांग्रेस में राहुल या उनकी मां सोनिया गांधी के सिवा कोई और नेता अध्यक्ष पद की इच्छा भी जाहिर नहीं कर सकता है। सही मायने में वंशवाद की यह परंपरा शायद कभी समाप्त नहीं होने वाली है।
इसके साथ ही अय्यर ने कहा कि वह कांग्रेस को अपनी पार्टी मानते हैं और इसके लिए आगे भी काम करते रहेंगे। फिर चाहे पार्टी उन्हें अपना समझे या नहीं समझे। कांग्रेस की विचारधारा से वह आखिर तक जुड़े रहेंगे।
मीडिया से बात करते हुए अय्यर ने कहा कि वह कांग्रेस वर्किंग कमेटी के लिए होने वाले चुनाव में खड़े होंगे और उन्हें कोई नहीं रोक सकता है। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद जो पद हासिल होगा, उसे पूरी जिम्मेदारी से निभाएंगे।
मणिशंकर ने बताया कि उन्होंने भाजपा नेता अरुण शौरी को कांग्रेस में आने का न्योता दिया है। इसके अलावा पार्टी कई और भाजपा नेताओं को पार्टी में शामिल करने का मन बना रही है। हालांकि अय्यर ने यह नहीं बताया कि भाजपा नेता कब कांग्रेस में शामिल होंगे।
Next Story
Top