logo
Breaking

मेनका गांधी ने बॉलीवुड के तमाम प्रोड्यूसर को लिखा पत्र, कही ये बड़ी बातें

मेनका गांधी ने सात नवंबर को एक आनलाइन शिकायत प्रबंधन प्रणाली शुरू की थी जिसका नाम यौन उत्पीड़न इलेक्ट्रानिक बाक्स ''एसएचई-बाक्स'' रखा गया है।

मेनका गांधी ने बॉलीवुड के तमाम प्रोड्यूसर को लिखा पत्र, कही ये बड़ी बातें

केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी ने देश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़ा कदम उठाया है। मेनका गांधी ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर तमाम बॉलीवुड के निर्माताओं को पत्र लिखा है।

बॉलीवुड निर्माताओं को पत्र लिखकर मेनका गांधी ने कहा कि वह कार्यस्थल पर सेक्सुअल हैरासमेंट एक्ट 2013 के नियमों का पालन करें। ताकि महिलाओं को कार्यक्षेत्र में सुरक्षित माहौल मिल सके।

यह भी पढ़ें- गुजरात चुनाव 2017: अमित शाह ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर बोला हमला, कही ये बड़ी बात

खबरों के मुताबिक मेनका गांधी ने इस बारे में जिन लोगों को व्यक्तिगत रूप से पत्र लिखे हैं उनमें आदित्य चोपड़ा, करन जौहर, एकता कपूर, अनुराग कश्यप, विनोद चोपड़ा, महेश भट्ट, आमिर खान, शाहरुख खान, सूरज बड़जात्या, फरहान अख्तर, अनिल अंबानी, साजिद नाडियावाल, संजय लीला भंसाली, सुभाष घई को भेजा गया है।

पत्र में लिखा है कि इन संस्थानों के लीडर होने के नाते आप भी कार्यस्थल पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार हैं और आपकी भी कानूनी रूप से जिम्मेदारी है, कार्यस्थल पर सभी स्थायी व अस्थायी कर्मचारियों की सुरक्षा आपकी जिम्मेदारी है।

यह भी पढ़ें- FICCI के 90 साल: PM मोदी ने कालाधन और भ्रष्टाचार से परेशान लोगों को दी ये सलाह

आपको बता दें कि पत्र में लिखा गया है कि प्रोडक्शन हाउस में शिकायत करने के लिए कमेटी होनी चाहिए, खुद से सेक्सुअल हैरसमेंट से निपटने की योजना होनी चाहिए। सरकार ने यह फैसला मीटू मूवमेंट के बाद लिया है।

बता दें कि मेनका गांधी ने सात नवंबर को एक आनलाइन शिकायत प्रबंधन प्रणाली शुरू की थी जिसका नाम यौन उत्पीड़न इलेक्ट्रानिक बाक्स 'एसएचई-बाक्स' रखा गया है। इसके तहत कार्यक्षेत्र पर किये गए यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करवाई जा सकेगी।

Loading...
Share it
Top