Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सावधान! इन बुजुर्ग की तरह किसी दिन आपके खाते से भी पैसे निकल सकते हैं

महाराष्ट्र के मुंबई में एक बुजुर्ग शख्स से करीब 2 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है।

सावधान! इन बुजुर्ग की तरह किसी दिन आपके खाते से भी पैसे निकल सकते हैं
X

मुंबई के बांद्रा में रहने वाले एक बुजुर्ग से करीब 2 करोड़ रुपए ठगी का मामला सामने आया है। जांच में सामने आया है कि एक नाईजीरियन गैंग जो कि तकरीबन 108 जाली बैंक एकाउंट मुंबई के सभी बैंकों में खोल रखे थे।

इस एकाउंट को जली पैन के जरिए खोला गया था। पुलिस ने बताया कि 72 साल के इस बुजुर्ग को अफगानिस्तान में एक निवेश योजना में आकर्षक लाभ का लालच दिया। फिर इस बुजुर्ग के एकाउंट से सारे पैसे निकाल लिए।

इसे भी पढ़ें: ऑनलाइन कैमरा भेजने के नाम पर 58 हजार की ठगी

बाद में पुलिस ने मंगल बिश्नोई, अमित अग्रवाल, समीर मर्चेंट उर्फ ​​करन शर्मा, जितेंद्र राठोड और परेश नैसबैंड को गिरफ्तार किया। जिसने बांद्रा 72 साल के निवासी के बैंक खाते से भारी धन निकाला था। पुलिस इन खातों से धन को तुरंत वापस ले लिया है।

इसे भी पढ़ें: जानें, दलाई लामा ने क्यों पकड़ी बाबा रामदेव की दाढ़ी

आरोपियों से पूछताछ के दौरान पुलिस ने पाया कि गिरोह ने मुंबई और दिल्ली के अनेकों बैंकों में नकली खातों को खोला था। केवाईसी दस्तावेजों की जांच के दौरान यह पाया गया कि अधिकांश प्रमाण पत्र पैन के माध्यम से मुख्य प्रमाण के रूप में खोले गए थे।

पुलिस जब उन पैन कार्ड की जांच की तो उन्हें नकली पाया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन पैन कार्डों का उपयोग करते हुए आरोपी ने विभिन्न बैंकों में 108 खाते खोले थे।

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने इन खातों को जब्त कर लिया है। जिसमें कुल मिलाकर लगभग 1 करोड़ बैलेंस हैं। अभियुक्त ने सभी खातों को अन्य खातों में बदल दिया था। पुलिस जांच के बाद इसे वापस ले ली है। पुलिस को नाइजीरियाई स्कैमस्टर को संदेह है कि वे मास्टरमाइंड हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top