Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नोटबंदीः उठनी थी बेटियों की डोली, उठ गई पिता की अर्थी

लड़कियों के पिता 500 और 1000 के पुराने नोट बंद होने के बाद से परेशान थे

नोटबंदीः उठनी थी बेटियों की डोली, उठ गई पिता की अर्थी
सीकर. कालेधन पर रोक के लिए 1000-500 के नोट बैन होने के बाद देश में मौतों का सिलसिला जारी है। राजस्थान के सीकर में बेटी की शादी के लिए नोटों की व्यवस्था न कर पाने की वजह से पिता की मौत हो गई। सूत्रों के मुताबिक पिता की हार्ट अटैक से मौत हुई है।
परिजनों के मुताबिक सीकर के जगमालपुरा में किराए पर चाय की दुकान चलाने वाले 62 वर्षीय जगदीश पंवार की दो बेटियों की शादी आगामी 3 दिसंबर को होनी है।
जगदीश के बेटे राजेंद्र ने बताया कि नोटबंदी के फैसले के बाद उसके पिता अपनी दो बेटियों सुनीता और किरन की शादी को लेकर काफी परेशान थे। उनके पास 500 और 1000 के पुराने नोटों में 45 हजार रुपए थे। खाना खाने के तुरंत बाद बिगड़ने लगी हालत इन रुपयों को बैंक में जमा करने और नए नोट निकालने के लिए जगदीश दुकान बंद कर बैंक के चक्कर लगा रहे थे।
बुधवार को जगदीश सुबह 9 बजे घर से दुकान जाने के लिए निकले थे। इसके बाद दोपहर में वे खाना खाने घर आए। राजेंद्र ने बताया कि खाना के बाद अचानक उसके पिता की हालत बिगड़ने लगी। परिजन तुरंत जगदीश को नजदीकी अस्पताल में लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
राजेंद्र ने बताया कि उसके पिता 500 और 1000 के पुराने नोट बंद होने के बाद से परेशान थे। बेटियों की शादी के लिए हलवाई, टेंट आदि को रुपए देने थे, लेकिन उनके पास पुराने नोट थे।
जिला कलेक्टर ने लिखी आरबीआइ को चिट्ठी बड़े बेटे दीनदयाल ने बताया कि जगदीश बोलते रहते थे कि शादी का काम बिगड़ रहा है। उनकी मां भी रात-रात भर सो नहीं पा रहीं थी। इन्हीं सब को लेकर जगदीश काफी परेशान थे। जगदीश की मौत का मामला सामने आने के बाद जिला कलेक्टर कुंज बिहारी गुप्ता ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को चिट्ठी लिखकर बैंकों में कैश की पर्याप्त व्यवस्था करने की मांग की है।
जिला कलेक्टर ने बताया कि बैंकों की तरफ से शिकायत मिली है कि पिछले दो दिनों से आरबीआई से बिल्कुल कैश नहीं मिला है। उन्होंने इस संबंध में आरबीआई को चिट्ठी लिखी है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top