Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BJP को मिला नया ''चाणक्य'', इस शख्स की वजह से पूर्वोत्तर में ध्वस्त हुआ लेफ्ट का किला

भारतीय जनता पार्टी ने पूर्वोत्तर राज्यों के विधानसभा चुनावों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। नतीजों/रुझानों में पार्टी ने त्रिपुरा में बहुमत हासिल करने के साथ-साथ सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है।

BJP को मिला नया

भारतीय जनता पार्टी ने पूर्वोत्तर राज्यों के विधानसभा चुनावों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। नतीजों/रुझानों में पार्टी ने त्रिपुरा में बहुमत हासिल करने के साथ-साथ सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है। पिछली विधानसभा चुनाव में जिस भारतीय जनता पार्टी का खाता भी नहीं खुला था वो इस बार बहुमत का आंकड़ा कैसे छू पाई?

इन सब के पीछे भारतीय जनता पार्टी के नए चाणक्य का हाथ है। इस शख्स ने बिना लाइमलाइट में आगे आए पार्टी को अप्रत्याशित जीत के दहलीज पर पहुंचा दिया। BJP के इस शख्स का नाम है सुनील देवधर।

यह भी पढ़ें- Tripura Election Result: त्रिपुरा में गिरा लेफ्ट का किला, भाजपा बनाएगी सरकार

सुनील देवधर ने पूर्वोत्तर राज्यों खासकर त्रिपुरा में पार्टी के लिए जमकर पसीना बहाया। देवधर ने नॉर्थ ईस्ट में बीजेपी के लिए नई उम्मीद जगाई है, वाम सरकार को चुनौती देने का सेहरा भी बीजेपी सुनील देवधर के सिर ही बांधती है।

आपको बता दें की महाराष्ट्र से आने वाले सुनील देवधर यूं तो मराठी हैं लेकिन बांगला भाषा में उनकी खास पकड़ है। वे लंबे समय से राष्ट्रीय स्वंयसेवक के प्रचारक रहे हैं। उन्होंने पार्टी को पूर्वोत्तर राज्यों में जीत दिलाने के लिए स्थानीय भाषाएं सीखी। त्रिपुरा में जब भी वो चुनाव प्रचार के लिए निकलते वहां के लोगों से स्थानीय भाषा में ही बात करते थे।

यह भी पढ़ें- Tripura Election Result: सीएम योगी ने पीएम मोदी और अमित शाह को दी बधाई, बताई ऐतिहासिक जीत

यही नहीं, उन्होंने ही 'मोदी लाओ' की जगह 'सीपीएम हटाओ', 'माणिक हटाओ' जैसे नारों का इस विधानसभा चुनाव में इस्तेमाल किया। वो इससे पहले उत्तर प्रदेश में पार्टी के लिए प्रचार किया, वहां उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए ही पूर्वोत्तर राज्यों की जिम्मेदारी मिली।

Next Story
Top