Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हर रोहिंग्या मुस्लिम आतंकी नहीं: ममता बनर्जी

पूर्वोत्तर के चार राज्यों की खुली सीमा म्यांमार से लगती है।

हर रोहिंग्या मुस्लिम आतंकी नहीं: ममता बनर्जी

रोहिंग्या मुस्लिमों को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने रोहिंग्या मुस्लिमों की हालात पर फिक्र जताते हुए यूएन से दखल देने की अपील की।

सीएम ममता दीदी ने पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अनुरोध किया है कि वह आपसी राजनीतिक मतभेदों को भूलाकर म्यांमार से पलायन कर रहे रोहिंग्या मुस्लिम को लेकर सार्थक पहल करने को लेकर अनुरोध की।

ममता ने ट्वीट किया, ‘‘हम रोहिंग्या समुदाय के लोगों की मदद की संयुक्त राष्ट्र की अपील का समर्थन करते हैं। हम इस बात को मानते हैं कि इस समुदाय के सारे लोग आतंकी नहीं हैं।

आपको बता दें कि बांग्लादेश-म्यांमार सीमा से लगे भारत के अधिकांश पूर्वोत्तर राज्यों में रोहिंग्या मुस्लिमों के प्रवेश को रोकने के लिए सुरक्षा बढ़ा दी है।

बता दें कि रोहिंग्या मुसलमानों के भारत में अवैध रूप से आने से रोकने के लिए असम राईफल्स और बीएसएफ कड़ी निगरानी रख रही है। इसके साथ ही हवा से भी निगरानी रखी जा रही है।

गौरतलब है कि पूर्वोत्तर के चार राज्यों मणिपुर (398), नागालैंड (215), अरुणाचल प्रदेश (520) और मिजोरम से (510) किलोमीटर की खुली सीमरेखा भारत और म्यांमार की लगती है।

Next Story
Top