Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ममता ने बदला स्वच्छ भारत अभियान का नाम

23 अप्रैल को पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई नीति आयोग की बैठक में ममता शामिल नहीं हुईं।

ममता ने बदला स्वच्छ भारत अभियान का नाम

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सर्कुलर जारी करके केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का नाम बदलने का आदेश दिया है। मोदी सरकार के ‘स्वच्छ भारत अभियान’को अब राज्य में ‘मिशन निर्मल बांग्ला’के नाम से जाना जाएगा।

पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग ने राज्य के सभी सचिवों और डीएम को एक खत में लिखकर कहा कि, “केंद्र और राज्य सरकार के साझा संसाधनों के जरिए चलने वाली ग्रामीण विकास योजनाओं के लिए राज्य सरकार द्वारा विशेष नाम दिए गए हैं।”
अब केंद्रीय स्तर पर अजीविका (राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन), प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (PMGSY) और प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) को पश्चिम बंगाल में आनंदधारा (राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन), बांग्लार ग्राम सड़क योजना और बांग्लार गृह प्रकल्प के नाम से जाना जाएगा। इस बात का विरोध बीजेपी की राज्य ईकाई ने किया है।
पत्र में कहा गया कि राज्य सरकार द्वारा दिए गए नामों का उपयोग पत्राचार के लिए किया जाना चाहिए। केंद्राय योजनाओं का नाम बदले जाने पर ममता बनर्जी पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।
उल्लेखनीय है की राज्य में तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच चल रहा विवाद किसी से छिपा नहीं है। इसी बीच 23 अप्रैल को पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई नीति आयोग की बैठक में ममता शामिल नहीं हुईं।
Next Story
Top