Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mamata Vs CBI : राजीव कुमार के खिलाफ कोर्ट ने अवमानना का नोटिस जारी किया, 20 फरवरी को होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) आज सीबीआई द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्ष पीठ ने कहा कि पुलिस कमिश्नर जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं ऐसे में वो सीबीआई के सामने पेश हों।

Mamata Vs CBI : राजीव कुमार के खिलाफ कोर्ट ने अवमानना का नोटिस जारी किया, 20 फरवरी को होगी सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) आज सीबीआई (CBI) द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई शुरू हो चुकी है। सुनवाई को दौरान अटॉर्नी जनरल ने कोर्ट में कहा कि पुलिस ने सबूतों के साथ छेड़छाड़ की है। वहीं सीजीआई ने कहा कि पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को पूछताछ करने से क्या आपत्ति है।
वहीं बंगाल सरकार के वकील ने कोर्ट में कहा कि सीबीआई पुलिस को परेशान कर रही है। कोर्ट ने आगे कहा कि पुलिस कमिश्नर पूछताछ में सहयोग करें। बता दें कि अब सीबीआई की अर्जी पर 20 फरवरी को सुनवाई होगी। राजीव कुमार के खिलाफ कोट् ने अवमानना का नोटिस जारी कर दिया है। जिसका जवाब 18 फरवरी तक जमा करना होगा। वहीं डीजीपी पुलिस कमिश्नर और चीफ सेक्रेटरी को सुनवाई को दौरान पेश होना होगा।
सोमवार को कोर्ट ने अर्जी पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया था। लेकिन कोर्ट ने सीबीआई से कहा था कि वो सबूत लेकर आए जो पुलिस कमिश्नर द्वारा मिटाए गए हैं।
कोलकाता पुलिस आयुक्त पर शारदा चिटफंड घोटाला मामले से जुड़े इलेक्ट्रॉनिक सबूत नष्ट करने का आरोप सीबीआई ने लाया है। जिसको लेकर उन्होंने उनके आवास पर छापेमारी की थी।
कोर्ट ने सोमवार को कहा था कि यदि थोड़ा सा भी यह पता चला कि पुलिस आयुक्त साक्ष्य नष्ट करने का प्रयास किया था तो उनके साथ ऐसी सख्ती से पेश आया जाएगा जिसे वह जिंदगी भर नहीं भूलेंगे।
Next Story
Top