Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दीदी ने दिल्ली में डाला डेरा, भाजपा के ''शत्रु'', यशवंत और सोनिया से की मुलाकात

यशवंत सिन्हा ने आगामी विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार के खिलाफ सभी क्षेत्रीय ताकतों को एकजुट करने के प्रयास करने के लिए ममता की प्रशंसा की।

दीदी ने दिल्ली में डाला डेरा, भाजपा के

भाजपा के असंतुष्ट नेता यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से आज मुलाकात की। उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार के खिलाफ सभी क्षेत्रीय ताकतों को एकजुट करने के प्रयास करने के लिए ममता की प्रशंसा की।

इसके बाद ममता बनर्जी ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की। सोनिया से मुलाकात के बाद ममता ने पत्रकारो से कहा कि वो सोनिया का हालचाल पूछने आई थी।

ममता ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हारने के लिए सभी विपक्षी पार्टियों को साथ आना होगा। उन्होंने कहा कि यूपी और बिहार में इसी तरह का गठबंधन बनना चाहिए।

ममता ने आज अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे अरूण शौरी से भी मुलाकात की। तृणमूल सुप्रीमो विभिन्न विपक्षी दलों और सत्तारूढ़ भाजपा के कुछ सहयोगी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रही हैं।

ममता से मुलाकात के बाद मोदी सरकार के आलोचक शौरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबले करने के लिए ममता ने सही राह पकड़ी है।

उनकी योजना हर राज्य में भाजपा के हर प्रत्याशी के खिलाफ एक प्रत्याशी खड़ा करने की है। शौरी ने कहा कि प्रत्येक प्रत्याशी के खिलाफ एक प्रत्याशी का फार्मूला यदि अमल में लाया जाएगा तो विपक्ष 69 फीसदी मतों को अपने पक्ष में कर सकता है।

इसे भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर विपक्ष ने केंद्र पर साधा निशाना, जावड़ेकर ने किया पलटवार

हालांकि यशवंत सिन्हा ने यह स्पष्ट नहीं किया कि वो और शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा के खिलाफ खड़ी की जा रही ताकत के साथ आएंगे या नहीं।

उन्होंने कहा कि ममता हमारी पुरानी काबीना सहयोगी हैं। उनके व्यक्तित्व से सभी परिचित हैं। देश को बचाने के लिए उन्होंने जो जिम्मेदारी उठाई है वह प्रशंसनीय है। भविष्य में भी हम उनका समर्थन करेंगे।

Next Story
Top