logo
Breaking

भाजपा की रथयात्रा: कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देगी ममता सरकार

कलकत्ता हाई कोर्ट द्वारा पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की रथयात्रा को अनुमति दिए जाने के कोर्ट के एकल खंडपीठ द्वारा दिए गए फैसले को ममता सरकार ने चुनौती देने का ऐलान किया है।

भाजपा की रथयात्रा: कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देगी ममता सरकार

कलकत्ता हाई कोर्ट द्वारा पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की रथयात्रा को अनुमति दिए जाने के कोर्ट के एकल खंडपीठ द्वारा दिए गए फैसले को ममता सरकार ने चुनौती देने का ऐलान किया है। पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार भाजपा की रथयात्रा को अनुमति देने के फैसले के खिलाफ चीफ जस्टिस (मुख्य न्यायधीश) की बेंच में अपील करेगी।

इससे पहले ममता बनर्जी को झटका देते हुए कलकत्ता हाई कोर्ट (Calcutta HC) ने पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) भाजपा की रथयात्रा को मंजूरी दे दी थी। कलकत्ता हाई कोर्ट (Calcutta HC) के फैसले के बाद भाजपा महसचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि हम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं और हमें न्यायपालिका पर भरोसा था कि हमें न्याय मिलेगा।

भाजपा की रथयात्रा पर आए हाई कोर्ट के फैसले के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि यह निर्णय अत्याचार के चेहरे पर एक थप्पड़ है। विजयवर्गीय ने आगे कहा था कि हमने अभी कुछ तय नहीं किया है लेकिन मैं आश्वस्त कर सकता हूं कि भाजपा की रथयात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल होंगे।

जीएसटी काउंसिल की मीटिंग: 1,200 वस्तुएं हो सकती हैं सस्ती

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल में भाजपा को रथयात्रा करने की अनुमति नहीं दी थी। रथयात्रा की अनुमति नहीं मिलने से नाराज होकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना की थी।

पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा था कि भाजपा की रथयात्रा से राज्य में सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। इसके बाद भाजपा की रथयात्रा को स्थगित कर दिया गया था। बाद भाजपा ने पश्चिम बंगाल में रथयात्रा के लिए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

Loading...
Share it
Top