Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बंगाल: भाजपा की रथ''यात्रा'' रोकने के लिए दीदी ने HC के फैसले के खिलाफ की अपील

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में भाजपा की ''रथयात्रा'' की इजाजत देने वाले कलकत्ता हाई कोर्ट की एकल पीठ के आदेश को शुक्रवार को खंड पीठ में चुनौती दी है।

बंगाल: भाजपा की रथ

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में भाजपा की 'रथयात्रा' की इजाजत देने वाले कलकत्ता हाई कोर्ट की एकल पीठ के आदेश को शुक्रवार को खंड पीठ में चुनौती दी है।

आज कलकत्ता हाई कोर्ट ने कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी को भाजपा की रथयात्रा मामले में डीजीपी और एडीजी कानून-व्यवस्था की ओर से तर्क में शामिल होने की इजाजत दे दी हैं।

गुरुवार को कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील के लिए मुख्य न्यायाधीश देबाशीष कारगुप्ता और न्यायमूर्ति शम्पा सरकार की खंडपीठ का दरवाजा खटखटाते हुए ममता बनर्जी सरकार ने इस पर तत्काल सुनवाई का अनुरोध किया था।

कलकत्ता हाई कोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार की अपील को मंजूर करते हुए कहा वह प्रतिवादी भाजपा को इसकी प्रतियां उपलब्ध करवाए जिसके बाद सुनवाई शुरू होगी।

अगस्ता वेस्टलैंड केस: क्रिश्चियन मिशेल ने तिहाड़ जेल में मांगी स्पेशल सेल

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के तीन सबसे वरिष्ठ अधिकारियों के पैनल ने यात्रा को मंजूरी देने से इनकार कर दिया था। बाद में गुरुवार को उस आदेश को रद्द करते हुए न्यायमूर्ति तापब्रत चक्रवर्ती की एकल पीठ ने भाजपा के रथ यात्रा कार्यक्रम को मंजूरी दे दी थी।

इससे पहले कोर्ट ने छह दिसंबर को एकल पीठ ने भी रथ यात्रा को मंजूरी नहीं दी थी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को उत्तर बंगाल के कूच बिहार से इस यात्रा को सात दिसंबर को हरी झंडी दिखानी थी।

Loading...
Share it
Top