Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मां दुर्गा की प्रतिमा में सबसे करीबी भक्त बनी ममता बनर्जी

दुर्गा देवी के साथ सफेद-नीली साड़ी में एक महिला भी है जो प्रतिमा ममता बनर्जी की तरह बनाई गयी है।

मां दुर्गा की प्रतिमा में सबसे करीबी भक्त बनी ममता बनर्जी
कोलकाता. पश्चिम बंगाल के सबसे बड़े महोत्सव दुर्गा पूजा की तैयारियां इस समय जोरो-शोरों पर हैं। इस दौरान जगह-जगह पर दुर्गा प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं। भबानीपुर की दुर्गा प्रतिमा इनमें से आकर्षण का केंद्र है। यहां दुर्गा देवी के साथ सफेद-नीली साड़ी में एक महिला को दिखाया गया है जिसे पश्चिम बंगाल की मुंख्यमंत्री ममता बनर्जी की मूर्ति बताया जा रहा है।
बंगाल में दुर्गा पूजा की धूम मची हुई है। दुर्गा पूजा पर पर मां दुर्गा की तरह तरह की प्रतिमाएं बनाई जाती हैं। लेकिन इस बार की दुर्गा पूजा में एक अनोखी मूर्ति बनाई गयी है। भाबनीपुर की इस मूर्ति में देवी के साथ एक महिला को दिखाया गया है। जो सफ़ेद और नीली साड़ी पहने हुए हैं और मां दुर्गा को पुष्प भेंट कर रही है। बताया जा रहा है कि यह प्रतिमा ममता बनर्जी की तरह बनाई गयी है। इसके साथ ही इस मूरत में महिषासुर को सिर झुकाकर हार स्वीकार करते हुए दिखाया गया है।
जानकारी के मुताबिक लोगों का मानना है कि महिषासुर की प्रतिमा पूर्व विपक्ष के नेता सूर्यकांत मिश्रा की तरह दिखती है। हालांकि आयोजकों का कहना है कि लोग अपनी-अपनी तरह से सोच सकते हैं, लेकिन यह प्रतिमा नारी शक्ति को दिखाती है।
सूत्रों के अनुसार एक आयोजक ने बताया है कि उनकी दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन भी नहीं किया जाएगा। उनका कहना है, 'अगर विसर्जन करेंगे तो साथ में दीदी ममता बनर्जी की मूर्ति का भी विसर्जन करना पड़ेगा।' बता दें कि सोमवार को ममता बनर्जी भी इस प्रतिमा के दर्शन करने के लिए पहुंची थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top