Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

माल्या ने निदेशक पद से दिया इस्तीफा, नहीं बताया इस्तीफे का कारण

एमसीएफएल ने शेयर बाजार को बताया, कंपनी के निदेशक मंडल के सदस्य विजय माल्या ने तुरंत प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है।

माल्या ने निदेशक पद से दिया इस्तीफा, नहीं बताया इस्तीफे का कारण
नई दिल्ली. यूबी समूह को लगातार शेयरधारकों की सक्रियता का सामना करना पड़ रहा है और इसके चेयरमैन विजय माल्या ने बिना कारण बताए सोमवार को समूह की इकाई मेंगलूर केमिल्स एंड फर्टिलाइजर्स लिमिटेड के निदेशकमंडल से इस्तीफा दे दिया। एमसीएफएल ने शेयर बाजार को बताया, कंपनी के निदेशक मंडल के सदस्य विजय माल्या ने तुरंत प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है।
इस्तीफे की कोई वजह नहीं बताई गई है। यूनाइटेड स्पिरिट्स लि. के अल्पांश भागीदारों द्वारा 12 में से नौ प्रस्ताव खारिज करने के कुछ ही दिनों में यह नया घटनाक्रम हुआ है। यूनाइटेड स्पिरितट के अल्पांश शेयरधारकों में जिन प्रस्तावों को खारिज किया उनमें कंपनी के पूर्व प्रवर्तक माल्या से जुड़ी इकाइयों के साथ हुए इसके द्विपक्षीय समझौते से जुड़े प्रस्ताव शामिल हैं।
इस इस्तीफे के बाद एमसीएफएल के शेयर में 15 प्रतिशत की तेजी दर्ज हुई। इससे पहले माल्या द्वारा कोलकाता के पोद्दार समूह के साथ मिल कर इस उर्वरक कंपनी पर नियंत्रण के लिए शेयर खरीद की दो खुली पेशकश विफल रही थी। प्रतिद्वंद्वी दीपक फर्टिलाइजर एमसीएफएल में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर करीब 32 प्रतिशत करने में कामयाब हो गयी है जबकि माल्या-पोद्दार की साझा हिस्सेदारी करीब 38 प्रतिशत है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, विषेषज्ञो का क्या कहना है -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
Top