Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विजय माल्या 4000 करोड़ रूपए लौटाने को हुए तैयार

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा है कि विजय माल्या भारत कब लौट रहे हैं।

विजय माल्या 4000 करोड़ रूपए लौटाने को हुए तैयार

नई दिल्ली. विजय माल्या और किंगशर एयरलाइंस ने सुप्रीम कोर्ट के सामने 4000 करोड़ रुपए का कर्ज़ इस साल सितंबर तक लौटाने की पेशकश की है। यह जानकारी बुधवार को सर्वोच्च न्यायालय में दी गई। न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ और रोहिंगटन एफ. नरीमन की पीठ से यह भी बताया गया है कि माल्या ने पेशकश की है कि यदि उन्हें बहुराष्ट्रीय कंपनी जनरल इलेक्ट्रिक के खिलाफ किए गए मुकदमे में जीत मिलती है तो वह उससे हासिल होने वाली 2,000 करोड़ रुपये की राशि देने को तैयार हैं।

इसे भी पढ़ें- ब्रसेल्स पहुंचे पीएम मोदी, भारत-यूरोपीय संघ शिखर बैठक में होंगे शामिल

जी न्यूज के अनुसार माल्या के वकील ने अदालत से कहा कि भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के मुख्य महाप्रबंधक को सितंबर तक 4,000 करोड़ रुपये का भुगतान करने का प्रस्ताव पेश किया गया है। एसबीआई ने अदालत से कहा कि माल्या के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए उसे एक सप्ताह का समय चाहिए। बैंक ने यह भी कहा कि 2013 में उसने एक मुकदमा दाखिल कर 6,903 करोड़ रुपये और भुगतान किए जाने की तिथि तक उस पर ब्याज की मांग की थी।

इसे भी पढ़ें- एनआइए की पड़ताल: देश तोड़ने की साजिश कर रहा ISIS

अदालत द्वारा बैंक से माल्या के मौजूदा ठिकानों के बारे में पूछे जाने पर बैंक ने कहा कि माल्या अब भी विदेश में हैं और भारत से लंदन जाने के बाद उन्होंने बैंक के अधिकारियों के साथ दो वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दो मुलाकातें की हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top