Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक में विभागों के आवंटन पर बोले खड़गे, ''संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए कभी-कभी बलिदान देना पड़ता है''

कर्नाटक में विभागों के आवंटन को लेकर चल रही सियासत को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए हमें कभी-कभी बलिदान देना पड़ता है।

कर्नाटक में विभागों के आवंटन पर बोले खड़गे,

कर्नाटक कैबिनेट में विभागों के आवंटन को लेकर चल रही सियासत को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए हमें कभी-कभी बलिदान देना पड़ता है। कुछ सदस्य असंतुष्ट हैं और हाई कमांड और उनके प्रतिनिधि निश्चित रूप से इसके बारे में उनसे बात करेंगे। वे फैसले के पीछे के कारमों से भी अवगत हैं।

खड़गे ने कहा, 'यहां तक कि जिन लोगों ने शिकायत की है वे गृह मंत्रालय नहीं मिलने से परेशान हैं, वे कहते हैं कि हम पार्टी के प्रति वफादार रहेंगे और इसे छोड़ने की कोई योजना नहीं है, लेकिन हमारे साथ अन्याय किया गया है और इसे सही किया जाना चाहिए।'
बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन सरकार में पिछले कुछ दिनों से विभागों का बंटवारा चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल शक्रवार की रात मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा किया तो विधायकों का गुस्सा फूट पड़ा।
राज्य का वित्त विभाग और उर्जा विभाग को मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने अपने पास रखा है जबकि गृह विभाग उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर को दिया गया है। उर्जा विभाग को लेकर दोनों दलों के बीच पहले से ही विवाद था। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के नाराज विधायक अपने नए ठिकाने की तलाश में हैं तो कुछ भाजपा से भी जुड़ सकते हैं।
Next Story
Top