Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

No Confidence Motion: कांग्रेस को मिले समय पर खड़गे ने उठाए सवाल, कहा- 130 करोड़ लोगों के लिए 38 मिनट पर्याप्त नहीं

संसद मानसून सत्र के तीसरे दिन बहस शुरू होने से पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए दिए गए समय पर सवाल उठाया है। खड़गे का कहना है कि समय पर्याप्त नहीं है।

No Confidence Motion: कांग्रेस को मिले समय पर खड़गे ने उठाए सवाल, कहा- 130 करोड़ लोगों के लिए 38 मिनट पर्याप्त नहीं

संसद मानसून सत्र के तीसरे दिन बहस शुरू होने से पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए दिए गए समय पर सवाल उठाया है। खड़गे का कहना है कि समय पर्याप्त नहीं है। जान लें कि ये एक बड़ी और अहम बहस है जो कि सुबह 11 बजे से लेकर शाम 06 बजे तक चलेगी।

ये भी पढ़ें-मोदी सरकार की पहली 'परीक्षा' के लिए राहुल गांधी के 'भूकंप' लाने वाले ये सवाल हुए लीक

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 130 करोड़ भारतीय और बीजेपी की नाकामियों को बताने के लिए आधा घटा का समय पर्याप्त है क्या? सबसे बड़े विपक्ष दल कांग्रेस को 38 मिनट और अन्य को 30 मिनट दिया गया है। अविश्वास प्रस्ताव बहस को प्रश्नकाल की तरह समय नहीं दिया जाना चाहिए।

हालांकि इसको लेकर सदन शुरू होते ही उठाया गया लेकिन लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि जो समय दिया गया है उससे अवगत कराया जा चुका है। संसद की गरिमा बरकरार रखी जाए। साथ ही सदन में बसह शुरू हो गई है। जो कि सात घंटे तक चलेगी।

बता दें कि पूर्णं बहुमत वाली सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने पहले से ही तैयारी कर रखी थी। अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए राहुल गांधी ने कुछ अहम सवाल तैयार किए हैं, जिसको लेकर राहुल गांधी ने दावा किया है कि उनके सवाल से संसद में भूकंप आ जाएगा। साथ ही यह भी कहा कि उनके सवाल पर मोदी सरकार बेनकाब हो जाएगी और भाजपा जवाब नहीं दे पाएगी।

Next Story
Top