Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सुषमा के बयान से भड़का पाक, आतंकवाद को लेकर यूएन में दिया शर्मनाक बयान

यूएन में पाकिस्तान की स्थाई प्रतिनिधि मलीना लोधी ने आतंकवाद को लेकर भारत पर बड़ा आरोप लगाया है।

सुषमा के बयान से भड़का पाक, आतंकवाद को लेकर यूएन में दिया शर्मनाक बयान

संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज के बयान की बाद पाकिस्तान ने भारत पर बड़ा आरोप लगाया है। यूएन में पाकिस्तान की स्थाई प्रतिनिधि मलीना लोधी ने रविवार को कहा कि भारत दक्षिण एशिया में आतंकवाद की जननी है।

उन्होंने अतंर्राष्ट्रीय समुदाय से नई दिल्ली की उत्तेजक और आक्रामक कार्रवाई को रोकने के लिए कहा है। मलीना लोधी ने भारत के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। दो पड़ोसियों के बीच बढ़ती दरार के लिए यह कदम उठाना जरुरी है।

ये भी पढ़ें - UN में लताड़े जाने से बौखलाया पाक, दिया ये जवाब

लोधी ने सुषमा स्वराज को जवाब देते हुए कहा कि सुषमा पाकिस्तान को लश्कर, जैश, हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकी संगठन बनाने के नजरिए से देखती हैं।

उन्होंने आगे कहा कि अगर नई दिल्ली की इन चीजों को नजर अंदाज भी कर दे तो कश्मीर मुद्दा मुख्य है। उन्होंने फिर दोहराया कि यूएन महासभा में सुषमा स्वराज के 72वें संबोधन में कश्मीर को नजर अंदाज किया गया।

यदि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ती दरार को हटाना चहाता है तो उसे भारत के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देनी होगी। उन्हें सीजफायर उल्लंघन को बंद करना चाहिए।

लोधी ने कहा कि इसे पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवादी समूहों को फैलाने वालों को रोकना चाहिए। एंबेसडर लोधी ने कहा कि यदि भारत और पाकिस्तान कश्मीर विवाद को सुलझाने में कामयाब नहीं हुए हैं तो अतंर्राष्ट्रीय समुदाय का इस मुद्दे को सुलझाने का अधिकार है।

भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने शनिवार रात संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा में पाकिस्तान को जमकर खरी-खरी सुनाई। सुषमा ने कहा कि हम गरीबी से लड़ रहे हैं, हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान हमसे लड़ रहा है।

Next Story
Top