Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नहीं रूक रहा मालदीव संकट, वोटिंग के बाद 30 दिनों के लिए बढ़ा आपातकाल

राष्ट्रपति यामीन ने पीपल्स मजलिस (संसद) में आपातकाल की अवधि बढ़ाने का अनुरोध किया था, जिसे पीपल्स मजलिस की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक के दौरान मंजूरी प्रदान कर दी गयी।

नहीं रूक रहा मालदीव संकट, वोटिंग के बाद 30 दिनों के लिए बढ़ा आपातकाल

एक प्रमुख संसदीय समिति ने राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन अब्दुल गय्यूम के आपातकाल को बढ़ाने के आग्रह को स्वीकार कर लिया। इसके बाद संकटग्रस्त मालदीव में आपातकाल और 30 दिन के लिए बढ़ा दिया गया। मीडिया की एक खबर में यह बताया गया।

इसे भी पढ़ेंः इराक में आईएसआईएस का हमला, 27 इराकी लड़ाकों को मार गिराया

मालदीव के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन अब्दुल गयूम के आग्रह पर संसदीय कमेटी ने देश में आपातकाल को 30 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। इसके साथ ही राष्ट्रपति को अपनी शक्ति सुदृढ़ करने की अनुमति मिल गई है।

पीपुल्स मजलिस की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की असाधारण बैठक के दौरान संसद ने राष्ट्रपति यमीन को आपातकाल की अवधि बढ़ाने की मंजूरी दी।

मालदीव की संसद पीपुल्स मजलिस के डिप्टी स्पीकर सांसद मूसा मानिक ने सोमवार को बैठक के दौरान संसदीय कमेटी द्वारा आपातकाल बढ़ाने की मंजूरी पत्र मिलने की पुष्टि की है।

वोटिंग के बाद लिया गया फैसला

इसके साथ ही देश में 30 दिनों के लिए आपातकाल को बढ़ा दिया गया है। आपातकाल की अवधि को बढ़ाने के फैसले को 85 सदस्यीय संसद में सोमवार देर रात मतदान के बाद स्वीकार कर लिया गया।

Next Story
Top