Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मोबाइल बैटरी में विस्‍फोट, मलेशिया की एक बड़ी कंपनी के सीईओ नाजरीन हसन की मौत

हसन ब्‍लैकबेरी और हुवेई का फोन इस्‍तेमाल करते थे। दोनों फोन उस समय चार्जिंग पर लगे थे कि उनमें ब्‍लास्‍ट हो गया। इससे कमरे में रखे बिस्‍तर में आग लग गर्इ।

मोबाइल बैटरी में विस्‍फोट, मलेशिया की एक बड़ी कंपनी के सीईओ नाजरीन हसन की मौत

मोबाइल बैटरी में विस्‍फोट की एक और घटना सामने आई है, जिसमें मलेशिया में एक बड़ी कंपनी के सीईओ नाजरीन हसन की मौत हो गई है। मलेशिया के सेलांगोर राज्य के मुतिआरा दामनसारा में रहने वाले नजरीन क्रेडल फंड में सीईओ थे। यह कंपनी मलेशिया सरकार की है।

हसन ब्‍लैकबेरी और हुवेई का फोन इस्‍तेमाल करते थे। दोनों फोन उस समय चार्जिंग पर लगे थे कि उनमें ब्‍लास्‍ट हो गया। इससे कमरे में रखे बिस्‍तर में आग लग गर्इ और पूरा घर खाक हो गया। पुलिस के लिए यह बता पाना मुश्किल हो रहा है कि किस फोन की बैटरी में ब्‍लास्‍ट हुआ था।

परिवारवालों का कहना है कि आग लगने से हसन की मौत नहीं हुई बल्कि जब मोबाइल बैटरी में ब्‍लास्‍ट हुआ तो उसका टूटा हुआ हिस्‍सा हसन की खोपड़ी से जा टकराया। इससे उनके सिर में गहरी चोट आई।

इसके बाद कमरे में रखे बिस्‍तर में आग लग गई लेकिन हसन की मौत पहले ही हो चुकी थी। हसन के बहनोई ने बताया कि वह दो फोन इस्‍तेमाल करते थे, लेकिन किसमें धमाका हुआ यह कह पाना मुश्किल है।

हालांकि पुलिस का कहना है कि हसन की मौत घुटने से हुई। क्रेडल फंड ने बयान जारी कर कहा कि पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह सिर पर चोट लगने से हुई बताया गया है। फोन हसन के बेड के बगल में चार्जिंग पर लगा हुआ था।

महाराष्‍ट्र में बच्‍चे की हथेली उड़ी

ऐसी ही घटना महाराष्ट्र के जालना जिले के हदगांव में मई-2018 में हुई थी, जिसमें एक 10 साल के बच्चे को मोबाइल के साथ खेलना भारी पड़ गया। बैटरी फटने से बच्चा बुरी तरह घायल हो गया। उसकी बाएं हाथ की हथेली के चिथड़े उड़ गए। बच्चे का नाम उमेश राठोड़ है।

घटना के समय बच्चे के माता-पिता किसी काम से घर से बाहर गए हुए थे। वह घर पर अकेला था। उसी समय वह मोबाइल लेकर खेलने लगा। खेलते-खेलते उसने मोबाइल की बैटरी निकाल दी। वह बैटरी को तोड़ने का प्रयास कर रहा था तभी उसमें धमाका हुआ।

Next Story
Top