Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महिला पर्यटक आगरा में स्कर्ट और मिनी स्कर्ट ना पहनेे

महेश शर्मा ने महिला पर्यटकों को आगरा के धर्मिक स्थलों पर मिनी स्कर्ट न पहनने को कहा है।

महिला पर्यटक आगरा में स्कर्ट और मिनी स्कर्ट ना पहनेे
आगरा. केंद्रीय सांस्कृतिक मंत्री महेश शर्मा ने महिला पर्यटकों को आगरा में स्कर्ट न पहनने की सलाह दी है। सांस्कृतिक मंत्री द्वारा दी गई इस सलाह ने उनके लिए मुसीबत खड़ी कर दी हैं, क्योंकि आगरा सहित पूरे देश में इसकी निंदा की जा रही है।
केंद्रीय सांस्कृतिक मंत्री ने फरमान जारी करते हुए कहा कि, "महिला पर्यटक आगरा में स्कर्ट और मिनी स्कर्ट न पहने।" बता दें कि शर्मा द्वारा महिलाओं को मिनी स्कर्ट न पहनने की सलाह की चौतरफा निंदा की जा रही है। हालांकि एक पत्रकार द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या वाकई वह अपनी इस बात को न्यायसंगत मानते है, तो सांस्कृतिक मंत्री अपनी बात से मुकर गए।
शर्मा की सलाह को महिलाओं और लोगों ने गलत ठहराया और कहा कि यह सलाह सांस्कृतिक मंत्री की नीची मानसिकता को दर्शाता है। जिसके बाद मंत्री अपनी बात से यह कहकर मुकर गए कि उन्होंने महिला पर्यटकों को आगरा के धर्मिक स्थलों पर मिनी स्कर्ट न पहनने का सुझाव दिया है, धर्मिक स्थलों पर महिला पर्यटक सभ्य कपड़ों में जाएं।
सांस्कृतिक मंत्री का कहना है कि, "पर्यटकों को भारत में हवाई अड्डे पर उतरते ही उनके स्वागत के साथ एक किट उपलब्ध कराई जाएगी। किट में एक कार्ड होगा और एक पैम्पलेट भी जिसमें पर्यटकों को क्या करना है और क्या नहीं के बारे में बताया गया है।
इस पैम्पलेट में कुछ नियम दिए हुए हैं। इन नियमों के अनुसार पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें रात में घूमने की मनाही होगी। साथ ही महिला पर्यटकों को मिनी स्कर्ट जैसे छोटे कपड़े पहनना भी मना है।
"इस किट में बताया गया है कि भारत एक सांस्कृतिक देश है। जहां मंदिरों जैसे धार्मिक स्थानों को सम्मान के साथ देखा जाता है। ऐसे धार्मिक स्थानों पर सभ्य कपड़ो में ही जाना चाहिए। जिसके हिसाब से पर्यटकों को ड्रेस कोड के लिए कहा गया है।
इन नियमों के साथ ही पर्यटकों को यात्रा के दौरान जिससे वाहन से वह यात्रा कर रहें हों, उसका नंबर नोट करने के लिए कहा गया है।
गौरतलब है कि सांस्कृतिक मंत्री का विवादों से पुराना नाता रहा है। पिछले साल भी मंत्री अपने इस बयान से सुर्ख़ियों में रहे थे कि, "भारत में महिलाओं को रात में बाहर जाने की अनुमति नहीं है।"
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top