Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गुजरात: 13860 करोड़ की ब्लैकमनी का खुलासा, कारोबारी फरार

गुजरात कारोबारी महेश शाह ने इनकम टैक्स डिक्लेरेशन के तहत कालेधन का खुलासा किया था।

गुजरात: 13860 करोड़ की ब्लैकमनी का खुलासा, कारोबारी फरार
नई दिल्ली. काले धन पर लगाम लगाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी पर उठाए गए फैसले के बाद काला धन रखने वालों की नींद उडी हुई हैं। इस बीच गुजरात के एक व्यवसायी ने खुद के पास 13,860 करोड़ की ब्लैकमनी होने की बात कबूली है। जिसके बाद आयकर विभाग भी हैरान है।
इनकम टैक्स की टीम ने आज महेश शाह के ठिकानों पर छापेमारी की। महेश शाह ने इनकम टैक्स डिक्लेरेशन के तहत 13860 करोड़ रुपये के कालेधन का खुलासा किया था। महेश शाह को 30 नवंबर को इस स्कीम के तहत टैक्स की पहली किस्त जमा करनी थी। लेकिन किस्त जमा करने से पहले ही महेश शाह लापता हो गया।
शाही की अप्पाजी अमीन के नाम से चार्टर्ड अकाउंटेंट फर्म है। फाइनेंसियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, शाह के पार्टनर तेहमुल सेठना ने ने आईटी छापों की पुष्टि की है। सेठना का कहना है कि शाह का कुछ पता नहीं चल पा रहा है। सेठना के मुताबिक शाह ने इनकम टैक्स डिक्लेरेशन स्कीम के तहत 13,860 रुपये कैश का खुलासा किया था।
इस स्कीम के तहत अपनी अघोषित आय की जानकारी देने वालों को एक बार टैक्स देने पर छोड़ देता है। लेकिन महेश शाह को अब यह छूट नहीं मिल पाएगी। बता दें कि शाह ने 13,860 करोड़ की बेहिसाबी आमदनी का खुलासा किया है। इनकम डिस्क्लोजर स्कीम के तहत उन्हें 45 फीसदी रकम बतौर टैक्स चुकानी होगी यानी उन्हें कुल 6237 करोड़ रुपए टैक्स देना होगा। स्कीम के तहत इसकी पहली किस्त 6237 करोड़ रुपए का 25 फीसदी है जो उन्हें 1560 करोड़ रुपए के तौर पर चुकानी थी।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top