Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महाराष्ट्रः स्कूल का तुगलकी फरमान, छात्राओं को केवल सफेद और बेज रंग के इनरवियर पहनने की इजाजत

महाराष्ट्र के पुणे रोड स्थित एमआईटी विश्वशांति गुरूकुल स्कूल के नियम के मुताबिक छात्राओं को ड्रेस के नीचे केवल सफेद और बेज रंग के इनरवियर पहनने की इजाजत है।

महाराष्ट्रः स्कूल का तुगलकी फरमान, छात्राओं को केवल सफेद और बेज रंग के इनरवियर पहनने की इजाजत

महाराष्ट्र के पुणे रोड स्थित एमआईटी विश्वशांति गुरूकुल स्कूल छात्रों के अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने वहां पढ़ने वाली छात्राओं को लेकर बेहद शर्मनाक नियम लागू किया है।

अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने आदेश जारी कर वहां पढ़ने वाली छात्राओं को एक विशेष रंग के इनरवियर पहन कर स्कूल आने का फरमान सुनाया है। यही नहीं अभिभावकों का आरोप है कि सभी छात्राएं इस नियम का सख्ती से पालन करें इसके लिए स्कूल प्रशासन ने सभी छात्राओं के अभिभावकों से स्कूल की डायरी मे हस्ताक्षर भी करवाया हैं।

अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि यहां तक कि बच्चों को एक से ज्यादा बार टॉयलेट के इस्तेमाल करने की भी मनाई है। स्कूल प्रशासन द्वारा तय नियम के मुताबिक छात्राओं को ड्रेस के नीचे केवल सफेद और बेज रंग के इनरवियर पहनने की इजाजत है।

ये भी पढ़ेःWhatsApp ने फेक और भड़काऊ मैसेज पर रोक लगाने के लिए लॉन्च किया नया फीचर

आपको बता दे कि छात्रों को 2 जुलाई को डायरी दी गई जिसमें यह सभी आपत्तिजनक नियमों के बारे में बताया गया हैं। जिसके बाद से ही अभिभावक स्कूल प्रशासन के खिलाफ आवाज उठाई है।

वहीं दूसरी तरफ स्कूल प्रशासन ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा कि बच्चों को स्कूल डायरी में इस तरह के दिशा-निर्देश जारी करने के पीछे स्कूल प्रशासन का कोई छिपा हुआ एजेंडा नहीं है।

इन नियमों को लागू करने के पीछे हमारी मंशा पूरी तरह से पवित्र है। स्कूल प्रशासन ने अपनी सफाई में आगे कहा कि हमने इस तरह के नियम अपने स्कूल में पहले घटित हो चुकी घटनाओं को ध्यान में रखकर की है।

Next Story
Top