Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव: सीएम फडणवीस के गांव में ही हारी भाजपा, उठे सवाल

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनावों के रिजल्ट आ गए हैं। भाजपा इन चुनावों में आधे से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल की है।

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव: सीएम फडणवीस के गांव में ही हारी भाजपा, उठे सवाल

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनावों के रिजल्ट आ गए हैं। भाजपा इन चुनावों में आधे से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल की है। लेकिन, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के गोद लिए फेतरी गांव में भाजपा की हार किसी को हजम नहीं हो रही है। इसलिए अब कई सवाल भी उठने लगे हैं।

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी की हत्या के लिए दी गई 65 लाख की सुपारी, CID जांच शुरू

नागपुर के फेतरी गांव भाजपा को मिली हार को लेकर अब सीएम फडणवीस के विकास कार्यों पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। इस गांव को फडणवीस ने पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर विकास के लिए गोद लिया था।

फेतरी गांव में कांग्रेस और एनसीपी समर्थित प्रत्याक्षी धनश्री धूमने ने जीत दर्ज की है। फडणवीस के साथ उनकी पत्नी ने भी फेतरी गांव के कई दौरे किए थे। लेकिन, भाजपा के विकास कार्य को गांव लोगों ने नकार दिया। इससे खुद फडणवीस की खूब किरकिरी हो रही है।

यह भी पढ़ें: संघ का राहुल पर निशाना, 'कुछ लोग पुरुषों की टीम में महिलाओं को खोजते हैं'

इतना ही नहीं, भाजपा को सुरादेवी गांव में भी मुंह की खानी पड़ी है। सुरादेवी गांव को भाजपा नेता और राज्य के बिजली मंत्री चंद्रकांत बवनकुले ने विकास करने के लिए गोद लिया था। सुरादेवी गांव में कांग्रेस ने बाजी मारी है।

यह भी पढ़ें: दाऊद इब्राहिम पर अब कसेगा शिकंजा, मोदी सरकार ने किया खास इंतजाम

भाजपा जिला इकाई के अध्यक्ष राजीव पोतदार के मुताबिक कुल 237 सीटों में से 126 सीटों पर भाजपा उम्मीदवार जीते हैं। वहीं, कांग्रेस के जिला इकाई के अध्यक्ष राजेंद्र मुलक का दावा है कि कांग्रेस को 93 और एनसीपी को 37 सीटों पर सफलता मिली है। इस तरह यह भाजपा से ज्यादा सीटें हैं।

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीयों के साथ ऐसे मनाई दीपावली, देखें जश्न की फोटो

इस चुनाव में शिव सेना को सिर्फ छह सीटों से ही संतोष करना पड़ा है। वहीं, निर्दलीय उम्मीदवारों ने 7 सीटों पर बाजी मारी है। इस बीच विपक्ष ने सीएम फडणवीस के विकास कार्यों पर ही सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं।

Share it
Top