logo
Breaking

शराब बिक्री को और सीमित करेगी सरकार, जानें- राज्यों में शराब बिक्री की टाइमिंग

महाराष्ट्र सरकार एक कड़ा कदम उठाने जा रही है, जिससे शराब और उससे जुड़े कारोबार सीधे तौर पर प्रभावित होंगे।

शराब बिक्री को और सीमित करेगी सरकार, जानें- राज्यों में शराब बिक्री की टाइमिंग

महाराष्ट्र सरकार एक कड़ा कदम उठाने जा रही है, जिससे शराब और उससे जुड़े कारोबार सीधे तौर पर प्रभावित होंगे। प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को देखते हुए देवेंद्र फण्नवीस सरकार शराब की बिक्री की टाइमिंग को और कम कर सकती है।

यह भी पढ़ें: श्री श्री रविशंकर की मध्यस्थता पर भाजपा के पूर्व सांसद ने उठाए सवाल

दरअसल, महाराष्ट्र में 24 घंटे शराब की बिक्री होती है और हाल ही में राज्यपाल विद्यासागर राव ने इस संबंध के बिल को भी मंजूर कर लिया है। लेकिन श्रम विभाग के सूत्रों का कहना है कि सरकार अब शराब की बिक्री 24 घंटे नहीं होने देगी।

यह भी पढ़ें: यूपी : गढ़, वाराणसी में प्रबोधनी एकादशी पर लाखों श्रद्धालुओं ने किया गंगा स्नान

श्रम विभाग के प्रधान सचिव राजेश कुमार का कहना है, 'पुलिस विभाग के अधिकारियों ने सुझाव दिया है कि शराब से जुड़े कारोबार को सीमित किया जाए। इस पर सरकार ने गौर किया है। इसको लेकर अधिसूचना तैयार कर ली गई है। जल्द ही इसे विधि विभाग में भेजा जाएगा।'

यह भी पढ़ें: यूपी: भगवा रंग में रंगा सीएम योगी आदित्यनाथ का सचिवालय, विपक्ष ने उठाए सवाल

हाल ही में पुलिस अधिकारियों ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से एक अहम बैठक में कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाया था। इस बैठक में सीएम फड़नवीस शराब बिक्री के समय को कम करने पर भी सहमत हो गए थे।

विभिन्न राज्यों में शराब बिक्री की टाइमिंगः-

- उत्तराखंड में 14 से 15 घंटे के लिए ही शराब कारोबार हो सकता है। यहां शराब की बिक्री 3 बजे से शाम 6 बजे तक ही हो सकती है।

- झारखंड में भी शहरी इलाकों में शराब 1 बजे से लेकर रात दस बजे तक खरीदी जा सकती है। जबकि ग्रामीण इलाकों में इसकी टाइमिंग 12 बजे से रात 8 बजे तक है।

- देश की राजधानी दिल्ली में शराब का कारोबार भी सीमित दायरे में होती है। यहां भी रात 10 बजे शराब की दुकानें बंद करनी पड़ती हैं।

- बिहार में हाल ही में शराब की बैन लगाया गया है, जबकि गुजरात में शराब बंदी 1958 से लगी हुई है।

Loading...
Share it
Top