Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विधानसभा घेरने के लिए 35 हजार किसानों का मोर्चा पहुंचा मुंबई, सरकार से की ये मांग

महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने दसवीं कक्षा के बच्चों को कल समय से पहले परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचने के लिए कहा है।

विधानसभा घेरने के लिए 35 हजार किसानों का मोर्चा पहुंचा मुंबई, सरकार से की ये मांग

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने आज रात कहा कि उनकी सरकार किसानों के साथ बातचीत करने के लिए तैयार है जिन्होंने अपनी विभिन्न मांगों पर दवाब बनाने के लिए मुम्बई के लिए लांग मार्च निकाला है। उन्होंने आंदोलनरत किसानों से कल शहर में यातायात नहीं रोकने की भी अपील की ताकि शहर में दसवीं की परीक्षा देने वाले छात्रों को परीक्षा केंद्रों पर जाने में विलंब ना हों।

यह भी पढ़ें- दुबई से इस्तांबुल जा रहा निजी विमान ईरान में दुर्घटनाग्रस्त, 11 लोगों की मौत

नासिक से छह दिन लंबा मार्च निकाल कर 35,000 से अधिक किसान मुंबई पहुंचे हैं और कल उनकी यहां राज्य विधानसभा की घेराबंदी करने की उनकी योजना है। फड़णवीस ने कहा कि हम उनसे बात करेंगे और उनके मुद्दों को सुलझाएंगे। सरकार उनकी मांगों को लेकर सकारात्मक है। अधिकांश आंदोलनकारी आदिवासी हैं और उनकी मुख्य मांग वन भूमि पर अधिकार है।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने 10 उम्मीदवारों को मंजूरी दी

उन्होंने कहा कि उनकी मांगों पर चर्चा के लिए हमने मंत्रियों की एक समिति बनायी है। हमने उन्हें किसान नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया है। इस बीच महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने दसवीं कक्षा के बच्चों को कल समय से पहले परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचने के लिए कहा है। उन्होंने यह बात ट्वीट के जरिए कही है।

Next Story
Top