Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PM मोदी की हत्या की साजिशः शरद पवार के बयान पर CM फडणवीस का पलटवार, कहा- ऐसे मुद्दे पर राजनीति न करें

एनसीपी प्रमुख पवार ने रविवार को पीएम मोदी की हत्या की साजिश को सहानुभूति हासिल करने की योजना बताया था।

PM मोदी की हत्या की साजिशः शरद पवार के बयान पर CM फडणवीस का पलटवार, कहा- ऐसे मुद्दे पर राजनीति न करें

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री इन दिनों अमेरिका पहुंचे हुए हैं। यहां उन्होने पीएम मोदी की हत्या की साजिश की खबर को लेकर शरद पवार पर पलटवार किया। उन्होने कहा, यह एक दुर्भाग्यपूर्ण बयान है खासतौर पर जब यह शरद पवार जैसे वरिष्ठ नेता की ओर से आता है। यह सिर्फ एक खतरा नहीं है। हमें ऐसे मुद्दों पर कभी राजनीति नहीं करनी चाहिए।

बता दें कि एनसीपी प्रमुख पवार ने रविवार को पीएम मोदी की हत्या की साजिश को सहानुभूति हासिल करने की योजना बताया था।

पुणे में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होने कहा था कि वे कह रहे हैं कि एक धमकी पत्र था। मैने एक सीआईडी के लिए काम कर चुके रिटायर पुलिस अधिकारी से बातचीत की, उन्होने मुझे बताया कि पत्र में ऐसी कोई बात नहीं थी। पत्र का इस्तेमाल लोगों की सहानुभूति हासिल करने के लिए किया जा रहा है।

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तर्ज पर प्रधानमंत्री मोदी की हत्या की साजिश से संबंधित एक पत्र ने देश में तूफान ला दिया था। पुणे पुलिस को यह पत्र मानवाधिकार कार्यकर्ता और लेखक रोना विल्सन के घर से प्राप्त हुआ था। जिसके बाद पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुणे पुलिस ने इन लोगों का संबंध माओवादियों के साथ पाया था। गुरुवार को पुलिस ने कोर्ट को बताया था कि पत्र में मोदी को सत्ता से हटाने के लिए राजीव गांधी की हत्या की तरह की घटना को अंजाम देने की बात कही गई है।

एनसीपी प्रमुख के अलावा उनसे पहले कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने इसे पीएम मोदी का पुराना तरीका करार दिया था।

निरुपम ने कहा था कि मैं नहीं कहता की यह पूरी तरह झूठ होगा लेकिन यह प्रधानमंत्री मोदी की पुरानी युक्ति है जिसका इस्तेमाल वह तब से कर रहे हैं जब वह मुख्यमंत्री थे। जब भी उनकी लोकप्रियता में कमी आती है, हत्या की साजिश की एक खबर प्लांट कर दी जाती है। इसलिए इस पत्र की सच्चाई को जांचा जाना चाहिए।”

Next Story
Top