Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महाराष्ट्रः केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से 3 की मौत और 13 घायल, बचावकार्य जारी

पालघर जिले के तारापुर में महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) परिसर में स्थित देर रात एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई।

महाराष्ट्रः केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से 3 की मौत और 13 घायल, बचावकार्य जारी

पालघर जिले के तारापुर में महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) परिसर में स्थित देर रात एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इस आग में अब तक 3 लोगों की मौत हो गई और 13 लोग घायल हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में एक भीषण धमाके के बाद आग लगी, इस धमाके की अवाजें भी काफी दूर तक गई। आग में कई कर्मचारियों के फंसे होने की आशंका है। दमकलकर्मी राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पातल में भर्ती कराया गया है।

आग की सूचना मिलने के बाद मौके पर लगभग सात दमकल गाड़ियां पहुंची हैं। राहत और बचाव का कार्य जारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आग पास की तीन फैक्ट्रियों तक फैल गई है।

आपको बता दें कि फैक्ट्री में विस्फोट इतना तेज था कि लगभग दस किलोमीटर के दायरे में पालघर, सातपाटी, चिंचणी जैसे इलाकों में कंपन महसूस की गई। पास में ही तारापुर परमाणु संयंत्र भी स्थित है।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी को अपशब्द कहने के मामले में सीएम चंद्रशेखर राव के खिलाफ शिकायत दर्ज

पालघर के जिला कलेक्टर प्रशांत नरनावरे ने कहा कि हमें इस हादसे की जानकरी करीब 11:30 बजे मिली। पुलिस मशीनरी, राजस्व मशीनरी और स्वास्थ्य मशीनरी एक साथ तैयार की और उन्होंने आग को बुझाने के में सबसे अच्छा योगदान दिया। बचाव का हमारा काम अभी भी जारी है।

Next Story
Top