Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार की तरह अब यूपी में भी दिखेगा महागठबंधन का जोर

तो वहीं दूसरी तरफ शिवपाल यादव ने अजित सिंह औऱ प्रशांत किशोर से मुलाकात की

बिहार की तरह अब यूपी में भी दिखेगा महागठबंधन का जोर
नई दिल्ली. साल 2017 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन की कोशिशें शुरु कर दी हैं। बता दें कि यूपी चुनावों के मद्देनजर शिवपाल यादव ने आज आरएलडी प्रमुश अजित सिंह मुलाकात की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इसे आने वाले चुनावों के लिए महागठबंधन की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है। वह 5 नवंबर को लखनऊ में होने वाले सपा की रजत जयंती पर आने का न्योता देने पहुंचे। इसे लोहियावादी ताकतों को एकजुट करने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।
एएनआई के मुताबिक, जानकारी के मुताबिक शिवपाल सपा के रजत जयंती समारोह का निमंत्रण देने पहुंचे थे, लेकिन यहां पर यूपी चुनाव के लिए महागठबंधन पर भी चर्चा हुई। बैठक के बाद शिवपाल यादव ने कहा कि यूपी में बीजेपी को पैर जमाने नहीं दिया जाएगा। इसके लिए उनकी पार्टी सभी सेकुलर पार्टियों को एक मंच पर लाने की कोशिश करेगा। उन्होंने कहा कि सपा और रालोद एक साथ आएंगे।
मीडिया सूत्रों के मुताबिक, केसी त्यागी के घर पर प्रशांत किशोर की शिवपाल सिंह से मुलाकात हुई है और माना जा रहा है कि महागठंबन के बारे में भी चर्चा की गई है। हालांकि इस बात की अभी कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं है।लेकिन आरएलडी अध्यक्ष ने आज यह कहकर महागठबंधन की खबर को मजबूती दी है कि हम तो पहले से ही सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ एकजुट होने की बात कह चुके हैं।
5 नवंबर को समाजवादी पार्टी अपना रजत जयंती मना रही है और मुलायम सिंह 25 साल के जश्न को एक राजनीतिक मंच बनाने की तैयारी कर रहे हैं। बहाना 5 नवंबर के 25 साला जलसे का है, लेकिन मुलायम और शिवपाल अब गैरबीजेपी-गैरबीएसपी दलों को जोड़ने की कवायद में लग गए हैं। लोहियावादी नेताओं और चरण सिंह के वारिसों को जोड़ा जा रहा है. मुलाकात के बाद केसी त्यागी ने कहा कि शिवपाल ने नीतीश कुमार से बात की है. हम चाहेंगे कि बिहार की तर्ज पर समान विचारधारा वाले नेता साथ आएं। मुझे खुशी है कि मुलायम परिवार के अंदर से गठजोड़ की बात उठ रही है. अगर बातचीत होती है तो हम इस दिशा में सकरात्मक कदम आगे बढ़ाने को तैयार हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
hari bhoomi
Share it
Top